Advertisment

साउथ अफ्रीका ने टेस्ट में रचा इतिहास, इस मामले में भारत को पछाड़ टॉप पर पहुंची टीम

WI vs SA: साउथ अफ्रीका की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत हासिल की है. इस मैच के जीतने पर साउथ अफ्रीका को WTC प्वाइंट्स टेबल में फायदा हुआ है.

author-image
Roshni Singh
New Update
South Africa vs West Indies Test

South Africa Team (Social Media)

South Africa vs West Indies: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है. दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 40 रनों से हरा दिया है. इस मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. वहीं साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने कमाल का प्रदर्शन किया और प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच जीतकर साउथ अफ्रीका ने इंतिहास रच दिया है. 

Advertisment

साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने दूसरी पारी में तीन विकेट हासिल किए. इसी के साथ वह अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले स्पिनर बन गए हैं. उन्होंने 171 टेस्ट विकेट ले हासिल कर चुके हैं. इसके अलावा इस मैच में साउथ अफ्रीका के वियान मूल्डर का भी शानदार प्रदर्शन रहा. उन्होंने पहली इंनिंग में 18 रन देकर चार विकेट चटकाए.

साउथ अफ्रीका ने तोड़ा भारत का रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है. इसी के साउथ अफ्रीका ने भारत और ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब साथ साउथ अफ्रीका की टीम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक टीम के खिलाफ लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली टीम बन गई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीती हैं.

Advertisment

टेस्ट में एक ही टीम के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा सीरीज जीतने वाली टीम

साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 सीरीज जीती- (1998-2024)

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 सीरीज जीती- (2002-23)

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 सीरीज जीती- (2000-22)

WTC की प्वाइंट्स टेबल में अफ्रीका को हुआ फायदा

वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-0 से सीरीज जीतने का फायदा साउथ अफ्रीका की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में भी हुआ है. साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को पछाड़ते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गया है. वहीं, भारत टॉप पर काबिज है.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया में हो सकती है इस युवा तेज गेंदबाज की एंट्री? IPL में 156.7 की स्पीड से गेंद फेंककर मचाई थी सनसनी

today sports news in hindi West Indies vs South Africa Latest Sports news in hindi West Indies vs South Test WI vs SA Team India
Advertisment
Advertisment