Advertisment

Spain World Record: स्पेन क्रिकेट टीम बनी T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम, जानें किस नंबर पर है भारत

Spain World Record: वैसे तो स्पेन की टीम अपने बेहतरीन फुटबॉल गेम के लिए जानी जाती है, लेकिन अब स्पेन की क्रिकेट टीम ने वो कारनामा कर दिखाया है, जो भारतीय टीम भी आज तक नहीं कर पाई.

author-image
Sonam Gupta
New Update
spain Cricket team

spain cricket team become first ever men team in t20i history to win 14 matches in a row

Spain World Record: फुटबॉल में अपना लोहा मनवाने वाला देश स्पेन अब क्रिकेट में भी अपनी धाक जमाने को तैयार है. नतीजा ये है कि स्पेन क्रिकेट टीम ने मंगलवार को इतिहास रचते हुए वो कारनामा कर दिया है, जो आज तक भारतीय टीम भी नहीं कर सकी. स्पेन क्रिकेट टीम ने ग्रीस क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप सब रीजनल यूरोप क्वालीफायर के ग्रुप सी में 7 विकेट से हराकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है. 

Advertisment

स्पेन ने रचा इतिहास

स्पेन क्रिकेट टीम की इस वक्त हर तरफ चर्चा है. स्पेन ने रविवार को पोर्ट सोइफ में ICC मेन्स टी20 विश्व कप सब रीजनल यूरोप क्वालीफायर ग्रुप-सी मैच में ग्रीस पर 7 विकेट से जीत हासिल करने के साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. स्पेन T20I क्रिकेट इतिहास में लगातार 14 मैच जीतने वाली पहली पुरुष टीम बन गई है.स्पेन ने मलेशिया और बरमूडा का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है, जिन्होंने कुल 13-13 मुकाबले जीते थे.

आपको बता दें, स्पेन की क्रिकेट टीम ने 25 फरवरी 2023 से अब तक लगातार 14 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते हैं. वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए स्पेन ने आइल ऑफ मैन, जर्सी, क्रोएशिया, साइप्रस, चेक रिपब्लिक और ग्रीस की टीमों को धूल चटाई. 

किस नंबर पर है भारत

अगर T20I क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों की बात करें, तो स्पेन लगातार 14 मैच जीतने के साथ ही नंबर-1 पर पहुंच गई है. वहीं, दूसरे नंबर पर मलेशिया और तीसरे नंबर पर बरमूडा है, जिसने 13-13 मैच जीते हैं. वहीं, चौथे स्थान पर भारतीय क्रिकेट टीम का नाम शामिल है. भारत ने अब तक टी-20 क्रिकेट के इतिहास में लगातार 12 मैच जीते हैं. 

स्पेन-14

मलेशिया-13

बरमुडा-13

भारत-12

Advertisment

ये भी पढ़ें: Rinku Singh: 'तुम छोटे हो...' रिंकू सिंह का खुलासा, रोहित शर्मा ने दिलासा देते हुए कह दी थी ये बात

ये भी पढ़ें: IPL 2025: RCB को जीतनी है अपनी पहली ट्रॉफी, तो हर हाल में इन 3 ऑलराउंडर्स को पड़ेगा खरीदना

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: रोहित शर्मा को खरीदने की फिराक में है पंजाब किंग्स, प्रीति जिंटा के बयान में सामने आई सच्चाई

cricket news in hindi sports news in hindi Spain World Record
Advertisment
Advertisment