Advertisment

ENG vs SL: द ओवल टेस्ट में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से रौंदा, 10 साल बाद किया ये कारनामा

ENG vs SL: श्रीलंका ने पथुम निसंका के शतक की बदौलत इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में 8 विकेट से हरा दिया है. श्रीलंकाई टीम ने 10 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ कोई टेस्ट मैच जीता है.

author-image
Roshni Singh
New Update
ENG vs SL

द ओवल टेस्ट में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 विकेट से रौंदा (Social Media)

ENG vs SL:  श्रीलंका ने तीसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को 8 विकेट शिकस्त दिया है. इस मैच में श्रीलंका के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने कमाल का प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड ने श्रीलंका को 219 रनों का टारगेट दिया, जिसे श्रीलंका ने आसानी से चेज कर लिया. श्रीलंका लंका के लिए दूसरी पारी में पथुम निसंका ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है. उन्होंने 127 रनों की पारी खेली और आखिरी तक क्रीज पर टिके रहे. उनकी वजह से ही टीम मुकाबला जीतने में सफल रही है.

Advertisment

श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 साल बाद जीता टेस्ट

श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच साल 2014 में जीता था. अब 10 साल बाद श्रीलंका की टीम टेस्ट में इंग्लैंड को हराने में कामयाब हुई है. साल 2014 के बाद श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें 9 में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की और एक टेस्ट ड्रॉ रहा था. अब आखिरकार श्रीलंका की टीम को जीत मिली है. ने चौथी बार इंग्लैंड को उसके घर पर हराया है. इससे पिछली जीत साल 2014 में आई थी. इंग्लैंड ने अपनी धरती पर किसी टीम का समर में क्लीन स्वीप 20 साल पहले 2004 में किया था. उसके बाद से इंग्लैंड की टीम ऐसा नहीं कर पाई है.

पथुम निसंका ने लगाया शतक

इंग्लैंड के पहले पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 325 रन बनाए थे. इसके बाद श्रीलंका की टीम पहली पारी में 263 रन ही बना सकी. जिसके बाद इंग्लैंड को 62 रनों की बढ़त हासिल हुई है. ऐसे में लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले को आसानी से जीत लेगी, लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड की बल्लेबाजी बुरी फ्लॉप रही और 156 रनों पर ही पूरी टीम सिमट गई. इस तरह से लंका को जीतने के लिए 219 रनों का टारगेट मिला. पथुम निसंका (Pathum Nissanka) की शतक की बदौलत श्रीलंका ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. निसंका ने 127 रनों की शानदार पारी खेली.

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN टेस्ट सीरीज से पहले सौरभ गांगुली ने की बांग्लादेश की तारीफ, टीम इंडिया के लिए कह दी ये बड़ी बात

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: क्या रद्द होगा भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज? BCCI पर भड़के फैंस; जानें क्यों हो रहा विरोध

Pathum Nissanka cricket news in hindi the oval ENG vs SL
Advertisment
Advertisment