Advertisment

इंग्लैंड सीरीज से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, डोपिंग में फंसे इस स्टार खिलाड़ी को किया गया बैन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट से बड़ी खबर आ रही है. श्रीलंका के एक स्टार क्रिकेटर को डोपिंग टेस्ट में फेल होने पर क्रिकेट से बैन कर दिया गया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sri Lanka's Niroshan Dickwella banned from cricket after being failed in doping

इंग्लैंड सीरीज से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, डोपिंग में फंसे इस स्टार खिलाड़ी को किया गया बैन (Image- Social Media)

Sri Lanka Cricket: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट से बड़ी खबर आ रही है. श्रीलंका के एक स्टार क्रिकेटर को डोपिंग टेस्ट में फेल होने पर क्रिकेट से बैन कर दिया गया है. श्रीलंका के ये क्रिकेटर हैं निरोशन डिकवेला. डिकवेला को सभी फॉ़र्मेट से बैन कर दिया गया है. ये बैन कब तक रहेगा कि इस पर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. निरोशन डिकवेला पर बैन हाल में संपन्न लंका प्रीमियर लीग के दौरान कथित डोपिंग रोधी उल्लंघन की वजह से लगाया गया है.

Advertisment

कब तक रहेगा बैन?

एलपीएल में डोपिंग टेस्ट में फेल होने की वजह से बैन किए गए निरोशन डिकवेल पर बैन कबतक रहेगा इस पर आधिकारिक घोषणा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड करेगा. बता दें कि लंका प्रीमियर लीग 2024 में निरोशन डिकवेला गाले मार्वल्स की कप्तानी कर रहे थे और 10 पारियों में 184 रन बनाए थे. टीम को फाइनल में जाफना किंग्स से हार मिली थी. फाइनल में कप्तान 8 गेंदों में सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुए थे. 

पहले भी हो चुके बैन

Advertisment

यह कोई पहला मौका  नहीं है जब निरोशन डिकवेला को बैन का सामना करना पड़ा है. 2021 में इंग्लैंड में बायो बबल के उल्लंघन के कारण उन्हें दानुष्का गुणथिलका और कुसल मेंडिस के साथ एक साल के लिए बैन किया गया था. निरोशन लंबे समय से श्रीलंकाई टीम का हिस्सा नहीं हैं. 

करियर पर नजर 

निरोशन डेकवेला ने श्रीलंका की तरफसे 54 टेस्ट, 55 वनडे और 28 टी 20 मैच खेले हैं. टेस्ट में 2757 और वनडे में 1604 रन उनके नाम दर्ज हैं.  वहीं टी 20 में उन्होंने 480 रन बनाए हैं. वनडे में उनके नाम 2 शतक भी हैं. डिकवेला ने आखिरी टेस्ट 2023, आखिरी वनडे 2022 और आखिरी टी 20 मैच 2021 में खेला था.  

Advertisment

ये भी पढ़ें-  कमरे में था भूत, आ रही थी डरावनी आवाजें, पूरी रात सो नहीं सका, स्टार क्रिकेटर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Niroshan Dickwella sri lanka cricket team
Advertisment
Advertisment