Advertisment

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले Jasprit Bumrah के फैन हुए स्टीव स्मिथ, तारीफ में कह दी ये बड़ी बात

Steve Smith on Jasprit Bumrah: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2025 से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है. स्मिथ ने बुमराह को सभी फॉर्मेट्स में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बताया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Steve Smith Jasprit Bumrah
Advertisment

Steve Smith on Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं. उनके सामने किसी भी दिग्गज बल्लेबाज का खेलना आसान नहीं होता है. वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से पहले जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है और उन्हें क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बताया है.

बता दें कि भारतीय टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. जहां पांच टेस्ट मैच की टेस्ट सीरीज खेला जाएगा. सीरीज का 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दो सीरीज जीती हैं. अगर भारत को लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज जीतनी है तो ऑस्ट्रेलिया में बुमराह के प्रदर्शन पर काफी कुछ निर्भर करेगा.

स्टीव स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘वह (बुमराह) एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, चाहे मैं नई गेंद से, थोड़ी पुरानी गेंद से या और पुरानी गेंद से उनका सामना करूं. उनके पास हर तरह का टैलेंट है. वह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, तीनों फॉर्मेट्स में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं.'

स्टीव स्मिथ 10 हजार टेस्ट रनों के करीब

ऑस्ट्रेलिया के लिए 109 टेस्ट खेल चुके स्टीव स्मिथ अपने 10 हजार टेस्ट रनों का आंकड़ा पार करने के करीब हैं.  उन्होंने अब तक 9685 रन बनाए हैं. दूसरी ओर बुमराह ने जनवरी 2018 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 37 मैचों में 20.51 की औसत से 164 विकेट हासिल किए हैं.

कहां-कहां खेले जाएंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया के 5 टेस्ट मैच?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर 2024 से 7 जनवरी 2025 तक 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये पांच टेस्ट मैच क्रमश: पर्थ, एडिलेड, ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: आखिरी बार 8 साल पहले कानपुर में कोई टेस्ट जीता था भारत, ग्रीन पार्क का रिकॉर्ड देख टेंशन में टीम इंडिया

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में भी बांग्लादेश की हार तय? स्टार खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से हो सकता है बाहर

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में परिस्थितियों के चलते बदलेगी भारत की प्लेइंग-11, देखें अब किस-किस को मिलेगा मौका

sports news in hindi cricket news in hindi jasprit bumrah steve-smith Border Gavaskar Trophy
Advertisment
Advertisment