Advertisment

Gautam Gambhir: अब फैंस पर भड़के गौतम गंभीर, अपने जन्मदिन पर दिया हैरान करने वाला बयान

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर आज अपना 43 वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस अवसर पर उन्होंने एक बेहद हैरान करने वाला बयान दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir (Image- Social Media)

Advertisment

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर आज अपना 43 वां जन्मदिन मना रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट और टी 20 सीरीज में भारतीय टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाने वाले गंभीर ने एक ऐसा बयान दिया है जो सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा में है. गंभीर ने अपने एक ही बयान से कई खिलाड़ियों के साथ ही फैंस पर भी निशाना साधा है. 

फैंस को दी सलाह 

गौतम गंभीर ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान फैंस को सलाह देते हुए कहा कि, यह गेंदबाजों का युग है. हमें बल्लेबाजों के प्रति झुकाव वाला जो व्यवहार है उसमें बदलाव लाना होगा. अगर बल्लेबाज एक हजार रन बना दें तब भी मैच जीतने की गारंटी नहीं होती है लेकिन अगर गेंदबाज 20 विकेट लेते हैं तो टेस्ट जीते की गारंटी 99% है. इसलिए गेंदबाज बल्लेबाजों से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं. बता दें कि गंभीर हमेशा से अपने अलग बयानों के लिए जाने जाते हैं. भारत में हमेशा से गेंदबाजों से ज्यागा बल्लेबाजो को फैंस ने तवज्जो दी है. गंभीर के इस बयान के बाद गेंदबाजों का मनोबल जरुर बढ़ेगा जो निश्चित रुप से टेस्ट मैचों की जीत में अहम भूमिका निभाते हैं. 

गंभीर की नजर में ये खिलाड़ी 

गौतम गंभीर के बयान पर अगर नजर डालें और भारतीय टीम के परिपेक्ष में बात करें तो वे जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन को रोहित और विराट से ज्यादा अहम मानते हैं. बांग्लादेश सीरीज के दौरान भी हमने देखा कि बुमराह और अश्विन बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भारत को जीत दिलाए. कानपुर में खेले गए मैच में अगर ढ़ाई दिन का खेल बर्बाद हो जाने के बाद भी भारत ने जीत हासिल की तो इसमें गेंदबाजों की ही भूमिका थी. 

ये भी पढ़ें-  Kuldeep Yadav: न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में कुलदीप यादव लगाएंगे स्पेशल 'ट्रिपल सेंचुरी'

इंग्लैंड-पाकिस्तान मैच में भी ऐसा ही हुआ

मुल्तान में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट खेला गया था. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 556 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 823 रन बनाए. इसके बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों का कहर देखने को मिला. पाकिस्तान दूसरी पारी में मात्र 220 रन पर सिमट गई और पारी और 47 रन से मैच गंवा बैठी. इस तरह इंग्लैंड की इस जीत में गेंदबाजों का योगदान बल्लेबाजों से ज्यादा अहम था. 

ये भी पढ़ें-  India vs Pakistan: क्रिकेट के मैदान पर फिर आमने-सामने भारत-पाकिस्तान, इसी हफ्ते है सबसे बड़ा मैच

cricket news in hindi gautam gambhir gautam gambhir news in hindi Gautam Gambhir news Gautam Gambhir news today
Advertisment
Advertisment