Advertisment

IND vs NZ: विदेश में शेर घर में ढ़ेर, राहुल और जडेजा नहीं पुणे टेस्ट से कट सकता है इस दिग्गज का पत्ता

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम को पुणे बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ना था. दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाना है. दूसरे टेस्ट की प्लेइंग XI में बड़ा बदलाव दिख सकता है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Mohammed Siraj
Advertisment

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. न्यूजीलैंड ने 36 साल बाद भारत में भारत को टेस्ट मैच हराया है. इस हार के बाद टीम इंडिया सतर्क हो गई है और दूसरे मैच की प्लेइंग XI में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

इन बदलावों की चर्चा 

पहला टेस्ट समाप्त होते ही बीसीसीआई ने टीम इंडिया स्कवॉड में ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को शामिल कर लिया था. इससे ये चर्चा जोरों पर है कि सुदंर को जडेजा की जगह प्लेइंग XI में मौका दिया जा सकता है. जडेजा का बेंगलुरु टेस्ट में साधारण प्रदर्शन रहा था. इसके अलावा सरफराज खान के शतक ने टीम प्लेइंग XI के चयन को मुश्किल बना दिया है. दूसरे टेस्ट में सरफराज, गिल और केएल राहुल तीनों में कौन  दोनों  खिलाड़ी प्लेइंग XI का हिस्सा होंगे ये तय नहीं है. लेकिन इसी बीच एक और नाम चर्चा में है. संभवत: पहले टेस्ट में हार के बाद उसे अगले टेस्ट से बाहर कर दिया जाए. 

ये खिलाड़ी भी हो सकता है बाहर 

पुणे टेस्ट की प्लेइंग XI से तेज गेंदबाद मोहम्मद सिराज को भी बाहर किया जा सकता है. लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे सिराज का बेंगलुरु टेस्ट में बेहद साधारण प्रदर्शन रहा था.  वे पहली पारी में महज 2 विकेट ले सके थे वहीं दूसरी पारी में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था. इस वजह से अगले टेस्ट में ड्रॉप कर आकाशदीप को मौका दिया जा सकता है.

भारत में प्रदर्शन बेहद साधारण

मोहम्मद सिराज बेहद उर्जावान तेज गेंदबाज हैं और उनका प्रदर्शन भी लंबे फॉर्मेट में अच्छा रहा है लेकिन अगर उनके करियर पर नजर डालें तो वे देश से ज्यादा विदेश में सफल रहे हैं. सिराज ने करियर में अबतक कुल 30 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 80 विकेट उनके नाम रहे हैं लेकिन इसमें 61 विकेट ऐसे हैं जो उन्हें विदेश में खेले 17 मैचों में लिए हैं. यानी 13 घरेलू टेस्ट मैचों में वे सिर्फ 29 विकेट ले सके हैं. घरेलू पिच पर लगातार असफलता उनके अगले टेस्ट से बाहर होने का कारण बन सकती है. 

ये भी पढ़ें-  बुरी खबर: इंजरी की वजह से अगले मैच से बाहर हुआ ये स्टार बल्लेबाज

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: मैदान में कचरा उठाते नजर आए पाकिस्तान के हेड कोच, सामने आई हैरान करने वाली तस्वीर

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ दूसरे टेस्ट से पहले Shubman Gill का नया लुक हुआ वायरल, सामने बॉलीवुड स्टार्स भी फेल

cricket news in hindi ind-vs-nz Mohammed Siraj Pune Test IND vs NZ Pune TEST
Advertisment
Advertisment