Advertisment

Video: एमएस धोनी के ये शॉट देख हो जाएंगे हैरान, 360 डिग्री बल्लेबाजों के लिए भी खेलना मुश्किल

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अपने करियर में ऐसे ऐसे शॉट खेले हैं जिन्हें खेलना एबी डिविलियर्स और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों के लिए भी काफी मुश्किल होगा.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
surprising shots of MS Dhoni,  even 360 degree batsmen can not play watch viral video

MS Dhoni

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी सफलतम कप्तानी के साथ साथ विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए भी जाना जाता है. धोनी को बेस्ट फिनिशर के रुप में भी जाना जाता है. अपने करियर में अनेकों बार दबाव में बल्लेबाजी करते हुए धोनी ने भारत के लिए मैच जीते हैं. उनके फैंस आज भी उन्हें उन पारियों के लिए याद करते हैं. लेकिन अपने करियर में धोनी ने कई ऐसे शॉट भी खेले हैं जो मौजूदा दौर के बल्लेबाजों के लिए खेलना काफी मुश्किल है. उनके लिए भी जिन्हें 360 डिग्री कहा जाता है. 

Advertisment

देखें वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. ये वीडियो धोनी की अजीबोगरीब शॉट्स की क्लिपिंग है. इसमें आपको धोनी की सुप्रसिद्ध हेलीकॉप्टर शॉट्स ही नहीं बल्कि कई ऐसे शॉट्स हैं जिन्हें खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी मुश्किल है. डीवीलियर्स और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों के लिए भी ये शॉट लगाने काफी मुश्किल हैं. 

Advertisment

क्या IPL 2024 में खेलेंगे?

एमएस धोनी को लेकर सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या वे आईपीएल 2024 में खेलेंगे. पिछले साल धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी. इस साल आईपीएल के पहले मेगा नीलामी होनी है. बीसीसीआई ये तय करेगी की अगले साले के लिए टीमें कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. बीसीसीआई की इस घोषणा के बाद ही धोनी के आईपीएल खेलने पर तस्वीर साफ हो सकेगी.

Advertisment

हालांकि सीएसके अपनी तरफ से साफ कर चुकी है कि वो धोनी को रिटेन करना चाहेगी. बात अगर धोनी के करियर की करें तो 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले इस खिलाड़ी ने 90 टेस्ट में 6 शतक लगाते हुए 4876, 350 वनडे में 10 शतक और 73 अर्धशतक लगाते हुए 10773 और 98 टी 20 में 1617  रन बनाए हैं. वहीं 264 आईपीएल मैचों में 24 अर्धशतक लगाते हुए उन्होंने 5243 रन बनाए हैं.  

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: दौरा कैंसिल करने की मांग के बीच भारत पहुंची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

ये भी पढ़े-  Duleep Trophy: टेस्ट में टी 20 खेलने लगा ये खिलाड़ी, गेंदबाजों की जमकर लगाई क्लास

MS Dhoni ms dhoni news MS Dhoni helicopter Shot cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment