Advertisment

Suryakumar Yadav: हार्दिक के इस खास रिकॉर्ड के करीब पहुंचे सूर्यकुमार यादव, बांग्लादेश सीरीज में टूटने का मौका

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 में शानदार प्रदर्शन कर रही है. इसी बीच कप्तान सूर्यकुमार यादव एक खास लिस्ट में हार्दिक पांड्या के रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंच गए हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
Suryakumar Yadav

हार्दिक के इस खास रिकॉर्ड के करीब पहुंचे सूर्यकुमार यादव (Social Media)

Advertisment

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बीते दिन ग्वालियर में खेला गया. इस मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल की.अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा. भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में कमाल का प्रदर्शन कर रही है. इसी बीच सूर्यकुमार यादव एक खास लिस्ट में हार्दिक पांड्या के रिकॉर्ड के बेहद करीब आ गए हैं. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज के दौरान सूर्या, हार्दिक के आगे भी निकल सकते हैं. 

सूर्या के पास हार्दिक को पछाड़ने का मौका

टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप 2024 का चैंपियन बनने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से क्रिकेट का ऐलान कर दिया था, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया. सूर्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं बतौर कप्तान भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सूर्या इस वक्त 5वें स्थान पर मौजूद हैं. 

बता दें कि टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में सबसे ज्यादा 50 टी20 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं सूर्या की कप्तानी में अब भारत के 9 मैच जीते हैं. वहीं सूर्या बांग्लादेश के खिलाफ अगर अगला टी20 मुकाबला जीत जाते हैं तो उनके नाम कुल 10 जीत हो जाएगी और वह हार्दिक पांड्या की बराबरी कर लेंगे. हार्दिक की कप्तानी में भारत ने 16 मैचों में से 10 में जीत हासिल की थी.

भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाले कप्तान

  1. रोहित शर्मा - 50 जीत
  2. एमएस धोनी - 42 जीत
  3. विराट कोहली - 32 जीत
  4. हार्दिक पांड्या - 10 जीत
  5. सूर्यकुमार यादव - 09 जीत

भारत के पास पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका 

वहीं इस मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली, जिसमें अब वह उन्हें पीछे छोड़ने से सिर्फ एक कदम दूर हैं. दरअसल, टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया ने 42वीं बार अपनी विरोधी टीम को ऑलआउट किया है. इसी के साथ भारत अब संयुक्त रूप से इस मामले में पाकिस्तान के साथ पहले नंबर पर आ गए हैं. ऐसे में टीम इंडिया यदि बांग्लादेश के खिलाफ इस टी20 सीरीज के बाकी बचे 2 मैचों में से उन्हें एक भी मैच में ढेर करने में कामयाब हो जाती है तो वह पाकिस्तानी टीम को पीछे छोड़ने के साथ पहले नंबर पर काबिज हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: Shan Masood Century: इतने समय बाद किसी पाकिस्तानी कप्तान ने जड़ा है शतक, जानकर हो जाएंगे हैरान

यह भी पढ़ें:  'मुल्तान का विकेट...गेंदबाजों की कब्रगाह', PAK vs ENG टेस्ट के बीच इंग्लैंड के इस दिग्गज का बड़ा बयान

hardik pandya SURYAKUMAR YADAV IND vs BAN
Advertisment
Advertisment