Advertisment

IND vs BAN T20 सीरीज तक Suryakumar Yadav नहीं होते हैं फिट तो कौन होगा भारत का कप्तान? ये हैं 2 विकल्प

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव बुची बाबू टूर्नामेंट में चोटिल हो गए हैं. अब दलीप ट्रॉफी में उनके खेलने पर सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसे में अगर वह IND vs BAN T20I सीरीज तक फिट नहीं होते तो भारत के पास कप्तानी का 2 विकल्प होगा.

author-image
Roshni Singh
New Update
Suryakumar Yadav (1)

सूर्यकुमार यादव हुए चोटिल (Social Media)

Suryakumar Yadav Injury: भारतीय टीम के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव भारत-बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल हो गए हैं. बुची बाबू टूर्नामेंट में मैच के दौरान सूर्या को चोट लगी, जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा. मुंबई की ओर से खेल रहे सूर्या को तमिनाडु के खिलाफ मैच के दौरान चोट लग गई. अब सूर्या के दलीप ट्रॉफी खेलने पर भी सवाल खड़े हो गए हैं.

Advertisment

दलीप ट्रॉफी 2024 (Duleep Trophy) का 5 सितंबर से आगाज होगा. इस टूर्नामेंट में सूर्या 'सी' टीम का हिस्सा है. हालांकि इसी बीच सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए हैं. अब सूर्या की चोट कितनी गंभीर है, इसकी कोई जानकारी नहीं आई है, लेकिन अगर अगले महीने भारत-बांगलादेश टी20 सीरीज तक फिट नहीं होते हैं कौन से 2 खिलाड़ी होंगे जिन्हें टीम इंडिया की कमान दी जा सकती है.

शुभमन गिल (Shubman Gill)

शुभमन गिल को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों सीरीज में टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया था. इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में गिल ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 4-1 से सीरीज में मात दी. ऐसे में माना जा रहा है कि अगर सूर्या भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज तक फिट नहीं होते तो Shuman Gill को टीम की कमान दी जा सकती है.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को एक बार फिर मौका मिल सकती है. उन्हें टी20 का कप्तान बनाया जा सकता है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद रोहित शर्मा के टी20 फॉर्मेट लेने के बाद हर किसी को उम्मीद थी कि हार्दिक पांड्या को टीम का टी20 कप्तान बनाया जाएगा, लेकिन BCCI ने सूर्यकुमार यादव को टी20 कप्तान बनाकर सभी को चौंका दिया. अब सूर्यकुमार के चोटिल होने के बाद एक बार फिर हार्दिक को कप्तान बनाया जा सकता है. हार्दिक की कप्तानी में भारत ने अबतक 16 टी20 मैच खेला है, जिसमें से 10 मैचों में जीत और 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: LSG के साथ जुड़ने वाले हैं रोहित शर्मा? लखनऊ के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने कर दिया साफ

Suryakumar Yadav injury update IND vs BAN Duleep Trophy 2024 IND vs BAN T20I SURYAKUMAR YADAV Suryakumar Yadav injury
Advertisment
Advertisment