Advertisment

T20 World Cup 2024 : इन 4 टीमों ने नहीं हारा कोई भी लीग मैच, एक का फॉर्म बढ़ा रहा रोहित की टेंशन!

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग स्टेज में जहां 12 टीमें बाहर हो गईं, वहीं 4 टीमें ऐसी रही हैं, जिन्होंने अब तक एक भी मैच नहीं हारा है...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
team india

T20 World Cup 2024( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सभी लीग मैच खेले जा चुके हैं. टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली कुल 20 टीमों में से 12 टीमें बाहर हो गईं और आठ टीमों ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अब 19 जून बुधवार से टी-20 वर्ल्ड कप का सुपर-8 राउंड शुरू हो जाएगा. लेकिन, कुछ ऐसी टीमें रही हैं, जिन्होंने लीग स्टेज पर एक भी मैच में जीत दर्ज नहीं की है. इस लिस्ट में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के अलावा भी 3 टीमें शामिल हैं. गौर करने वाली बात है कि हर ग्रुप से एक टीम ऐसा करने में कामयाब रही...

Advertisment

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम ने लीग स्टेज पर शुरुआती 3 मैचों में जीत हासिल की. आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को धूल चटाई. लेकिन, कनाडा के साथ खेला जाने वाला चौथा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. ऐसे में लगातार 3 मैच जीतकर भारत सुपर-8 में पहुंचा है.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

Advertisment

ग्रुप-बी का हिस्सा रही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने तो टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक कमाल का खेल दिखाया है. उन्होंने चार मैच खेले और चारों ही मैचों में जीत दर्ज कर 8 अंकों के साथ टीम सुपर-8 में पहुंची है. ऑस्ट्रेलिया का ये फॉर्म भारत की मुश्किलें बढ़ा सकता है, क्योंकि टीम इंडिया को सुपर-8 में इस टीम का सामना करना है.

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

ग्रुप-सी की टॉपर रही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने भी अपने सभी 4 लीग मैच जीते और 8 अंकों के साथ अगले राउंड में पहुंची. अब सभी मुकाबले वेस्टइंडीज के मैदानों पर खेले जाने हैं, जो वाकई इस टीम के लिए बड़ा प्लस प्वॉइंट होने वाला है.

Advertisment

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने भी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग स्टेज में सभी 4 मैच जीते. अफ्रीकी टीम ने श्रीलंका, नीदरलैंड, बांग्लादेश और नेपाल को मात दी. इस तरह ये टीम सुपर-8 में पहुंच चुकी है. 

सुपर-8 में किस ग्रुप में कौन सी टीम?

Advertisment

T20 World Cup 2024 के सुपर-8 में हिस्सा लेने वाली आठ टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है. पहले ग्रुप में भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम हैं. जबकि, दूसरे ग्रुप में साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, अमेरिका और इंग्लैंड शामिल है.

ये भी पढ़ें : IPL 2025 में ये 3 टीमें बदलेंगी अपने कप्तान, एक की तो ओनर से ही हो गई है झड़प!

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 cricket news in hindi टी20 वर्ल्ड कप T20 World Cup 2024 Latest Points Table T20 World Cup Updated Points Table West Indies vs Afghanistan Points Table super 8 team names
Advertisment
Advertisment