Advertisment

T20 World Cup 2024 : एडम गिलक्रिस्ट की इस भविष्यवाणी ने किया सबको हैरान, बताया ये 2 कमजोर टीमें लगाएंगी वाट

Adam Gilchrist : एडम गिलक्रिस्ट ने दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश की टीमों को चेतावनी दी है, जो ग्रुप-डी का हिस्सा हैं. उनका मानना है कि इस ग्रुप में मौजूद नेपाल और नीदरलैंड की टीम अपने प्रदर्शन से इन टीमों की मुश्किलें बढ़ा सकती है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
adam gilchrist

Adam Gilchrist( Photo Credit : Social Media)

Adam Gilchrist : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को शुरू होने में चंद घंटे बचे हैं. इस बीच तमाम दिग्गज अपनी टॉप-4 और फाइनलिस्ट टीमों की भविष्यवाणी कर रहे हैं. वहीं, कईयों ने विनर टीम के नामों की भी भविष्यवाणी की है. लेकिन, इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने कुछ ऐसा बताया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. गिलक्रिस्ट का मानना है कि 2 ऐसी टीमें हैं, जिन्हें लोग कमजोर समझ रहे हैं, मगर वह बड़ी टीमों के छक्के छुड़ा देंगी. 

Advertisment

एडम गिलक्रिस्ट की भविष्यवाणी

पूर्व दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश की टीमों को चेतावनी दी है, जो ग्रुप-डी का हिस्सा हैं. उनका मानना है कि इस ग्रुप में मौजूद नेपाल और नीदरलैंड की टीम टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन करके इन टीमों की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. 

गिलक्रिस्ट ने कहा कि, ''मेरा मानना है कि नेपाल एक ऐसी टीम है जो सबको चौकाते हुए अच्छा खेल दिखा सकती है. उसके पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पिछले कुछ सालों से लगातार बड़ी लीगों में खेल रहे हैं. वहीं, नीदरलैंड हमेशा चुनौती पेश करती है और वह फिर से उसी ग्रुप में है जिसमें साउथ अफ्रीका है. उसने पिछले टी20 वर्ल्ड कप में एडिलेड में साउथ अफ्रीका को हरा दिया था और वह इस बार भी वह उलटफेर कर सकती है.''

Advertisment

ये भी पढ़ें : T20 World Cup Winners List : 2007 से अब तक जा चुके हैं 8 T20 वर्ल्ड कप, जानें किस टीम ने कब जीती ट्रॉफी?

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फॉर्मेट है अलग

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का फॉर्मेट इस बार काफी अलग है. टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 20 टीमों को 4 ग्रुप में बांटा गया है, जिसमें 5-5 करके टीमों को रखा गया है. ग्रुप स्टेज के दौरान सभी टीमें कम से कम 4 मैच खेलेंगी. ग्रुप स्टेज के दौरान जो 2 टीमें अपने ग्रुप में टॉप पर रहेंगी, वो सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेंगी, वहीं बाकी की 3 टीमें बाहर हो जाएंगी. इसके बाद सुपर-8 में पहुंचने वाली टीमों को इन टीमों को चार-चार के 2 ग्रुपों में रखा जाएगा. सुपर-8 के बाद दोनों ग्रुप में टॉप पर रहने वाली 2-2 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. फिर सेमीफाइनल जीतकर टीमें फाइनल में पहुंचेंगी.

Advertisment

Source : Sports Desk

Cricket News एडम गिलक्रिस्ट South Africa Cricket Team Netherlands Cricket Team Nepal Cricket Team cricket news in hindi sports news in hindi Adam Gilchrist Prediction Adam Gilchrist news Adam Gilchrist
Advertisment
Advertisment