Advertisment

AFG vs AUS: अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 149 रनों का लक्ष्य, T20 World Cup 2024 में कमिंस की लगातार दूसरी हैट्रिक

AFG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान ने अच्छी शुरुआत किया था, लेकिन आखिरी में टीम पूरी तरह बिखर गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने हैट्रिक लिया.

author-image
Roshni Singh
New Update
Pat Cummins Hat Trick

AFG vs AUS( Photo Credit : Twitter)

AFG vs AUS Live : अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सुपर-8 का मुकाबला खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने अच्छी शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन ही बना सकी. अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 149 रन बनाने हैं. अफगानिस्तान के लिए दोनों ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने 60 और इब्राहिम जारदान ने 51 रनों की पारी खेली. वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने शानदार हैट्रिक बनाई. इस टूर्नामेंट में ये पैट कमिंग की लगातार दो मैचों में दूसरी हैट्रिक है. वहीं एडम जम्पा ने 2 विकेट चटकाए. जबकि स्टोयनिस को एक सफलता मिली.

Advertisment

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत धमाकेदार रही. पहले विकेट के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जारदान के बीच 181 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन फिर रहमानुल्लाह गुरबाज को स्टोयनिस ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. गुरबाज 49 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेली.

हालांकि इसके बाद अफगानिस्तान ने 5 विकेट जल्दी गंवा दिए. अजमतुल्लाह उमरजई को 2 रन के स्कोर पर एडम जम्पा ने चलता किया और फिर इब्राहिम जारदान को अपना शिकार बनाया. इब्राहिम जारदान 48 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 51 रन बनाए. इसके बाद राशिद खान भी कुछ खास नहीं कर सके. 2 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने. इसके बाद अफगानिस्तान की टीम लगातार विकेट गंवाती रही और 148 रन ही बना सकी.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: टूट गया 17 साल पुराना रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने T20 World Cup में पहली बार किया ये कारनामा

Source : Sports Desk

AFG vs AUS Afghanistan vs Australia AFG vs AUS Live AFG vs AUS T20 World Cup 2024 cricket news in hindi sports news in hindi Pat Cummins Pat Cummins Hat-Trick
Advertisment
Advertisment