Advertisment

AFG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान के जीत से बदल गए सेमीफाइनल का पूरा समीकरण, अब रेस में चारों टीमें

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर बड़ा उलटफेर किया है, लेकिन अगर अफगानिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे अगला मैच बड़े अंतर से जीतना होगा.

author-image
Roshni Singh
New Update
Afghanistan Team

Afghanistan Team ( Photo Credit : Twitter)

T20 World Cup 2024 AFG vs AUS: अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर बड़ा उलटफेर किया. अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हरा दिया है. 7 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम अफगानिस्तान के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह बेबस नजर आई. अब अफगानिस्तान ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल की उम्मीद को बढ़ा लिया है. वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के लिए चुनौतीपूर्ण स्थिति हो गई है. उसका अगला मुकाबला भारत से है.

Advertisment

दरअसल, सुपर-8 में भारत के साथ अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीम ग्रुप 1 में है. इस ग्रुप की पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो भारत 2 मैचों में जीत के साथ 4 पॉइंट्स के साथ टॉप पर हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया एक जीत और एक हार के साथ दूसरे नंबर पर है. ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचना है तो अगला मैच हर हाल में बड़े अंतर से जीतना होगा. इससे उसका नेट रन रेट बेहतर होगा. ऑस्ट्रेलिया का सामना अब भारत से है.

ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अफगानिस्तान की बढ़ी उम्मीद

अफगानिस्तान की टीम 2 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है. उसने 2 मैच खेले हैं और 1 में जीत हासिल की है, लेकिन अफगानिस्तान का नेट रनरेट माइनस में है. अगर उसे सेमीफाइनल में पहुंचना है तो बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच बहुत बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी. इसके साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के हारने की दुआ भी करनी होगी. 

ऐसा रहा अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने अच्छी शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन ही बना सकी. अफगानिस्तान के लिए दोनों ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने 60 और इब्राहिम जारदान ने 51 रनों की पारी खेली. वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने शानदार हैट्रिक बनाई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 127 रनों पर ही सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवैल ने सबसे ज्यादा 59 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज 15 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका. वहीं अफगानिस्तान के इस जीत के हीरो गुलबदीन नैब और नवीन उल हक हैं. गुलबदीन नैब ने 4 विकेट चटकाए. जबकि नवीन उल हक ने 3 विकेट हासिल किए. मोहम्मद नबी,राशिद खान अजमतुल्लाह को 1-1 सफलता मिली.

Source : Sports Desk

AFG vs AUS afghanistan rashid khan aus vs afg T20 World Cup 2024 Semifinal Scenario Australia vs Afghanistan Afghanistan team cricket news in hindi sports news in hindi Pat Cummins T20 WORLD CUP 2024
Advertisment
Advertisment