Advertisment

VIDEO: गजब की दीवानगी! T20 World Cup के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अफगानिस्तान की सड़कों पर जमकर मना जश्न

AFG vs BAN: बांग्लादेश को हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अफगानिस्तान में जश्न का माहौल है. फैंस सड़कों पर उतरकर जमकर इस जीत को सेलीब्रेट कर रहे हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
AFG vs BAN

सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अफगानिस्ता की सड़कों पर जश्न( Photo Credit : Afghanistan Cricket, Twitter)

Afghanistan vs Bangladesh T20 World Cup 2024: बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है. यह पहली बार है जब अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची है. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 115 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश को जीत के लिए 19 ओवर में 114 रन बनाने थे, लेकिन टीम 17.5 ओवर में 105 रनों ही सिमट गई और अफगानिस्तान ने इस मैच को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 8 रन से जीत लिया. अफगानिस्तान टीम के साथ-साथ फैंस भी इस जीत का जमकर जश्न मना रहे हैं. 

Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद अफगानिस्तान के सड़कों पर जश्न

बांग्लादेश को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने जीत का जमकर जश्न मनाया. वहीं अफगानिस्तान के सड़कों पर भी इस जीत का जश्न देखने को मिला. भारी संख्या में फैंस अफगानिस्तान के सड़कों पर जीत का जश्न मनाते नजर आए. रंग-बिरेंगे रंग से वहां होली भी खेली जा रही है. मैच के बाद का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बता दें कि पिछले कुछ सालों में अफगानिस्तान में भी क्रिकेट का काफी क्रेज बढ़ा है. वहां के फैंस अपने खिलाड़ियों का जमकर समर्थन करते हैं. 

सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से होगी अफगानिस्तान का टक्कर

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 की 4 सेमीफाइनल की टीमें तय हो गई है. भारत के अलावा अफगानिस्तान, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में अब इंग्लैंड से होगा. जबकि अफगानिस्तान अफ्रीका से भिड़ेगा. साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान का सेमीफाइनल मैच 27 मई को ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से शुरू होगा. वहीं भारत और इंग्लैंड का मुकाबला भी 27 मई को ही प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: AFG vs BAN: गजब का 'एक्टिंग', मैच स्लो करने के लिए अफगान कोच ने किया इशारा और मैदान पर गिर पड़े Gulbadin Naib!

Source : Sports Desk

Afghanistan vs Bangladesh T20 WORLD CUP 2024 afghanistan rashid khan AFG vs BAN T20 World Cup 2024 celebrating in afghanistan celebrating the victory in afghanistan Gulbadin Naib AFG vs BAN Naveen ul Haq
Advertisment
Advertisment