Advertisment

AFG VS NZ : T20 वर्ल्ड कप में एक और बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर रचा इतिहास

AFG VS NZ : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में एक और बड़ा उलटफेर हो गया है. अफगानिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को 84 रन से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
afghanistan vs new zealand

afghanistan vs new zealand( Photo Credit : Social Media)

AFG VS NZ : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में एक के बाद एक उलटफेर देखने को मिल रहे हैं. टूर्नामेंट के 14वें मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को एकतरफा अंदाज में हराकर इतिहास रच दिया है. इस मैच में राशिद खान की कप्तानी वाली अफगान टीम की सधी हुई गेंदबाजी के सामने कीवी टीम घुटने टेकते दिखी और वह सिर्फ 75 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. नतीजन, अफगानिस्तान ने 84 रन से एक बड़ी जीत अपने नाम कर ली. 

Advertisment

न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 75 पर सिमटी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने कभी नहीं सोचा होगा कि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में उनका ऐसा हाल होने वाला है. अफगानिस्तान के दिए 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम सिर्फ 75 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई, जिसका पूरा क्रेडिट अफगान टीम के गेंदबाजों को जाता है.

कप्तान राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी की और अपने स्पेल में सिर्फ 17 रन देकर 4 विकेट निकाल लिए. वहीं, फजलहक फारुकी ने भी 17 रन देकर 4 विकेट चटकाए. मोहम्मद नबी ने 2 विकेट निकाले. ये कहना गलत नहीं होगा कि अफगानिस्तान की कमाल की गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड ने घुटने टेक दिए और 84 रन से मैच हार गई. आपको बता दें. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अफगानिस्तान की यह न्यूजीलैंड पर पहली जीत है.

अफगानिस्तान ने दिया था 160 रनों का लक्ष्य

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का 14वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी चुनी और अफगानिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया.

जहां, अफगान टीम ने कमाल की शुरुआत की. मोहम्मद गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने 103 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दी. जहां, इब्राहिम 44(41) पर आउट हुए, वहीं गुरबाज 80(56) के स्कोर पर पवेलियन लौटे. अच्छी शुरुआत के बाद अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 159 रनों का स्कोर बनाया था. 

Advertisment

न्यूजीलैंड की पारी की बात करें, तो सिर्फ 2 ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू पाए. बाकी के सभी बल्लेबाज सिंगल डिजिट स्कोर पर ही विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए और पूरी टीम 15.2 ओवरों में 75 रन पर ऑलआउट हो गई. 

Source : Sports Desk

afg vs nz t20 world cup score Kane Williamson afghanistan vs new zealand T20 World Cup 2024 Format afghanistan beat new zealand AFG VS NZ result
Advertisment
Advertisment