Advertisment

T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा अफगानिस्तान, जानें कब खेला जाएगा मैच

AFG vs BAN: अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. अब सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की साउथ अफ्रीका से सामना होगा.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
AFG vs SA Semifinal

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ंगा अफगानिस्ता( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

AFG vs BAN T20 World Cup 2024 Highlight: राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान की टीम ने इतिहास रच दिया है. अफगानिस्तान की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलेगी. बेहद ही रोमांचक मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रनों से हराकर और टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वहीं ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. अब सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से होगा.

Advertisment

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की 4 सेमीफाइनल की टीमें तय हो गई है. भारत के अलावा अफगानिस्तान, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में अब इंग्लैंड से होगा. जबकि अफगानिस्तान अफ्रीका से भिड़ेगा. साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान का सेमीफाइनल मैच 27 मई को ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से शुरू होगा. वहीं भारत और इंग्लैंड का मुकाबला भी 27 मई को ही प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की कप्तानी में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, T20 World Cup में पहली बार किया ये कारनामा

ऐसी रहा मैच का हाल

Advertisment

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 115 रन बनाए हैं. अफगानिस्तान के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरजाब ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली. जबकि राशिद खान ने 19 और इब्राहिम जारदान ने 18 रनों का योगदान किया. बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान को 1-1 सफलता मिली. 

अब बांग्लादेश को जीत के लिए बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक 19 ओवर में 114 रन बनाने थे, लेकिन बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 105 रनों ही सिमट गई और अफगानिस्तान ने इस मैच को 8 रन से अपने नाम कर लिया. बांग्लादेश के लिए लिटन दास ने अर्धशतक लगाया. वहीं अफगानिस्तान के जीत के हीरो नवीन उल हक और राशिद खान रहे. दोनों गेंदबाजों ने 4-4 विकेट चटकाए. जबकि गुलबदीन और फारूखी को 1-1 सफलता मिली.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 afghanistan rashid khan Gulbadin Naib Naveen ul Haq AFG vs BAN T20 World Cup 2024 semifinal AFG vs SA AFG vs SA semifinal
Advertisment
Advertisment