Advertisment

AFG vs BAN: ऐतिहासिक जीत के बाद इमोशनल हो गए Rashid Khan समेत अफगानिस्तान प्लेयर्स, आंखों से छलका आंसू, VIDEO

AFG vs BAN : बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इस जीत के बाद अफगानिस्तान प्लेयर्स काफी इमोशनल दिखाई दिए.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
AFG vs BAN

ऐतिहासिक जीत के बाद काफी इमोशनल हुए अफगानिस्तान प्लेयर्स( Photo Credit : Twitter)

Afghanistan vs Bangladesh T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 8 रन से हराया. इसी के साथ राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया. वहीं ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. यह पहली बार है जब अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलेगी. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 115 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश को जीत के लिए 19 ओवर में 114 रन बनाने थे, लेकिन टीम 17.5 ओवर में 105 रनों ही सिमट गई और अफगानिस्तान ने इस मैच को 8 रन से अपने नाम कर लिया. इस ऐतिहासिल जीत के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी काफी इमोशनल हो गए.

Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद इमोशनल हुए अफगानी प्लेयर्स

बांग्लादेश को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने जीत का जमकर जश्न मनाया. उन्होंने मैदान का चक्कर लगाया और फैंस का शुक्रिया अदा किया. इस दौरान अफगानिस्तान के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट, गेंदबाजी सलाहकार डीजे ब्रॉवो और अन्य सपोर्ट स्टाफ के अलावा फैंस भी खुशी से झूम उठे. वहीं राशिद खान, गुरबाज और गुलबदीन समेत सभी अफगान खिलाड़ियों के आंखों में आंसू भी थे. राशिद खान को कंधे पर बैठाकर प्लेयर्स ने जीत का जश्न मनाया. मैच के बाद का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से होगी अफगानिस्तान का सामना

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 की 4 सेमीफाइनल की टीमें तय हो गई है. भारत के अलावा अफगानिस्तान, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में अब इंग्लैंड से होगा. जबकि अफगानिस्तान अफ्रीका से भिड़ेगा. साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान का सेमीफाइनल मैच 27 मई को ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से शुरू होगा. वहीं भारत और इंग्लैंड का मुकाबला भी 27 मई को ही प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा.

Source : Sports Desk

Afghanistan vs Bangladesh T20 WORLD CUP 2024 Gulbadin Naib Video afghanistan rashid khan AFG vs BAN T20 World Cup 2024 Gulbadin Naib Bangladesh AFG vs BAN Naveen ul Haq
Advertisment