logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AFG: राशिद-नूर और नबी नहीं बल्कि यह अफगान खिलाड़ी है भारत के लिए बड़ा खतरा! चल गया तो...

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में आज भारत और अफगानिस्तान की भिड़ंत है. इस मैच में फैंस की नजरें अफगानिस्तान के सुपरस्टार मोहम्मद नबी और राशिद खान पर रहेंगी, लेकिन एक और अफगान खिलाड़ी भारत को चुनौती दे सकता है.

Updated on: 20 Jun 2024, 04:09 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG Super-8, T20 World Cup 2024: भारत और अफगानिस्तान की टीम आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में सामने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज भारतीय समयनुसार रात 8 बजे बारबाडोस में खेला जाएगा. भारतीय फैंस की नजरें अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी और राशिद खान पर रहेंगी. दरअसल, दोनों खिलाड़ी अपने दम पर किसी भी वक्त मैच का रूख बदलने की काबिलियत रखते हैं, लेकिन इन दोनों के अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और ओपनर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) टीम इंडिया के लिए चुनौती बन सकते हैं. 

भारत के लिए बड़ा खतरा है ये बल्लेबाज!

T20 World Cup 2024 में रहमानुल्लाह गुरबाज का बल्ला खूब चला है. वह अबतक इस टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. खासकर, पावरप्ले में उनका बल्ला जमकर बोला है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रहमानुल्लाह गुरबाज ने 4 मैचों में 150 की स्ट्राइक रेट से 167 रन बना चुके हैं. ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं. हालांकि भारत अबतक टी20 फॉर्मेट में अफगानिस्तान के कभी नहीं हारा है, लेकिन अफगान टीम बड़े उलटफेर के लिए जानी जाती है. ऐसे में टीम इंडिया को काफी सावधान रहना होगा.  

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर आया बड़ा अपडेट, सुनकर अटक जाएगी फैंस की सांसें

ऐसा रहा है रहमानुल्लाह गुरबाज का करियर

रहमानुल्लाह गुरबाज के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अफगानिस्तान के लिए अबतक 59 टी20I मैच खेले हैं. इस दौरान रहमानुल्लाह गुरबाज के बल्ले से 1543 रन निकले हैं. गुरबाज को आईपीएल में भी खेलने का अनुभव है. ऐसे में वह भारतीय गेंदबाजों को आसानी से पढ़ सकते हैं. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि भारतीय टीम के सामने अफगानिस्तान की टीम कैसा प्रदर्शन करती है. 

भारत के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग11:  रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, गुलबदीन नईब, नजीबुल्लाह जादरान करीम जनत, राशिद खान, मोहम्मद नबी, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG Pitch Report: बल्लेबाजों का होगा जलवा या गेंदबाज मारेंगे बाजी? जानें कैसी होगी बारबाडोस की पिच