टी 20 विश्व कप के बाद चैंपियंस ट्रॉफी भी जीतेंगे, खतरनाक युवा खिलाड़ी ने भरी हुंकार

T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 में जीत के बाद इस युवा खिलाड़ी ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भी जीत का दावा किया है.

author-image
Publive Team
New Update
T20 World Cup 2024 Team India

टी 20 विश्व कप के बाद चैंपियंस ट्रॉफी भी जीतेंगे( Photo Credit : Social Media )

T20 World Cup 2024: भारतीय किकेट टीम ने टी 20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन किया और बिना कोई मैच गंवाए हुए फाइनल में पहुँची. फाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी 20 विश्व कप का खिताब जीता. भारतीय टीम विश्व चैंपियन बनने के बाद देश वापस आ चुकी है. पहले दिल्ली और फिर मुंबई में विक्ट्री परेड के दौरान भारतीय टीम का भव्य स्वागत किया गया. मुंबई में विक्ट्री परेड के दौरान लाखों फैंस ने सड़क पर खड़े होकर भारतीय टीम का अभिवादन किया है. टी 20 विश्व कप की जीत ने भारतीय क्रिकेट में एक नई जान फूंकी है और क्रिकेटरों में आगे के बड़े इवेंट के लिए आत्मविश्वास भरा है. टीम से बाहर चल रहे एक युवा खिलाड़ी के बयान से इसी के संकेत मिल रहे हैं.

Advertisment

चैंपियंस ट्रॉफी भी जीतेंगे

भारतीय क्रिकेट के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने टीम इंडिया को टी 20 विश्व कप जीतने पर बधाई दी है. पीटीआई से बात करते हुए किशन ने कहा कि, भारत जीत गई है. हमलोंगों को भारतीय टीम के चैंपियंस ट्रॉफी में जीत की दुआ करनी चाहिए. हमलोग कुछ गलतियां कर रहे थे लेकिन टी 20 विश्व कप में हमने उम्मीदों के अनुरुप प्रदर्शन और जीते. आगे के बड़े इवेंट में भी हम ऐसा ही प्रदर्शन करेंगे.  

टीम से चल रहे बाहर 

ईशान किशन के लिए निजी तौर पर निराशाजनक ये है कि वे टी 20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे. एक समय उन्हें विश्व कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन ऋषभ पंत की वापसी के साथ ही टीम ने दूसरे विकेटकीपर के रुप में संजू सैमसन को चुना. ईशान को नजरअंदाज किया गया. दरअसल, ईशान किशन को बीसीसीआई अनुशासन तोड़ने की वजह से टीम से बाहर रख रही है. बीसीसीआई ने किशन को रणजी ट्रॉफी खेलने का आदेश दिया था लेकिन वे नहीं माने और आईपीएल की तैयारी करते रहे. इसी वजह से बोर्ड ने उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया और सेंट्रल कांट्रेक्ट से भी बाहर कर दिया. किशन युवा हैं उम्मीद है घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए जल्द टीम इंडिया में वापसी करेंगे.

यह भी पढ़ें- Victory Parade: वानखेड़े में लग रहे थे रोहित-रोहित के नारे, अचानक यशस्वी जायसवाल ने कुछ ऐसा किया की हंसने लगे हिटमैन

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Sports News Hindi ईशान किशन Champions Trophy 2025 Cricket News Hindi ishan-kishan ICC Champions Trophy 2025 Team India
Advertisment
Advertisment