logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 : 'अगर भारत यह टूर्नामेंट जीतता है तो...', दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी

Anil Kumble On Jasprit Bumrah : अनिल कुंबले का कहना है कि यदि भारत को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ट्रॉफी जीतनी है, तो जसप्रीत बुमराह को अहम भूमिका निभानी होगी. बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच विनिंग स्पेल फेंका.

Updated on: 10 Jun 2024, 09:11 PM

नई दिल्ली:

Anil Kumble On Jasprit Bumrah : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया ने कमाल की जीत दर्ज की. इस जीत के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह के स्पेल की जितनी तारीफ की जाए, कम होगी. 14 ओवर तक मैच पूरी तरह से पाकिस्तान के पक्ष में जाता दिख रहा था, लेकिन फिर बुमराह ने मोहम्मद रिजवान का विकेट लेकर भारत की मैच में वापसी कराई. इसके बाद भारत ने एक अहम जीत दर्ज की. इस जीत के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है...

क्या बोले अनिल कुंबले?

पूर्व भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले का कहना है कि यदि भारत को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ट्रॉफी जीतनी है, तो जसप्रीत बुमराह को अहम भूमिका निभानी होगी. बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच विनिंग स्पेल फेंका और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. नतीजन, उन्हेंन बैक टू बैक दूसरी बार प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

अब अनिल कुंबले ने भविष्यवाणी करते हुए कहा, ''हमने 15वें ओवर में देखा कि उन्होंने मोहम्मद रिजवान का विकेट लिया और फिर 19वें ओवर में जब आपको पता था कि अगर उन्होंने उस ओवर में कुछ बाउंड्री खाई होती, तो आखिरी ओवर में 10 या 12 रन रह जाते. मगर, एक बार जब स्कोर आखिर में 18 या 19 रन पर पहुंच जाता है, तो इस तरह की पिच पर टेलेंडर्स के लिए आकर रन बनाना असंभव हो जाता है. इसलिए अगर भारत यह टूर्नामेंट जीतता है तो जसप्रीत बुमराह को इसमें अहम भूमिका निभानी होगी.'' 

ये भी पढ़ें : IND vs PAK : लाहौर में भारत-पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला? क्रिकेट फैंस के लिए आई गुडन्यूज

बुमराह ने जीता दूसरा MOM

पाकिस्तान के साथ खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 20 ओवर टिक नहीं पाई और सिर्फ 119 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. लेकिन, फिर जीत दिलाने का जिम्मा भारतीय गेंदबाजों ने उठाया और कमाल की गेंदबाजी की. जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन स्पेल डाला और 3 विकेट निकाले. वहीं, हार्दिक पांड्या ने 2, अर्शदीप सिंह-अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट चटकाकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस तरह भारत ने 6 रन से मैच जीता और जसप्रीत बुमराह को लगातार दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया.