Advertisment

अर्शदीप सिंह ने अपनी सफलता का श्रेय इस दिग्गज खिलाड़ी को दिया

Arshdeep Singh: अर्शदीप सिंह ने विश्व कप में मिल रही अपनी सफलता का श्रेय इस दिग्गज को दिया है.

author-image
Publive Team
New Update
Arshadeep singh

Arshadeep singh ( Photo Credit : Social Media )

Arshdeep Singh: भारतीय क्रिकेट टीम ने 24 जून को ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर टी 20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बनाई. कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे. रोहित ने मात्र 41 गेंदों में 8 छक्के और 7 चौके लगाते हुए 92 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. उन्हीं की पारी के दम पर भारतीय टीम 205 के स्कोर तक पहुँच सकी थी. मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट अर्शदीप सिंह को मिले. अर्शदीप ने अपनी विकेट का श्रेय इस दिग्गज गेंदबाज को दिया है. 

Advertisment

अर्शदीप ने इस खिलाड़ी को दिया श्रेय

अर्शदीप सिंह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे. अर्शदीप ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए. मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में पहुँचे अर्शदीप ने अपने विकेटों का श्रेय सीनियर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  को दिया. अर्शदीप ने कहा कि, जस्सी भाई काफी कसी हुई गेंदबाजी करते है और अपने ओवरों में सिर्फ 3 या 4 रन देते हैं. इससे विपक्षी बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ता है. वे रन गति बढ़ाने के लिए उनकी जगह मुझ पर बड़े शॉट लगाने जाते हैं और इसका फायदा मुझे विकेट के रुप में मिलता है. इसलिए मेरे विकेटों का श्रेय उन्हें जाता है. 

तीन खतरनाक बल्लेबाजों को भेजा पेवेलियन

अर्शदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट लिए थे. उन्होंने विपक्षी टीम के तीन खतरनाक बल्लेबाजों को पेवेलियन भेजा. अर्शदीप ने डेविड वॉर्नर, टिम डेविड और मैथ्यू वेड का विकेट लिया. अर्शदीप का टी 20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन रहा है. वे 6 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं और टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के फजलाक फारुखी के बाद दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं.

बात अगर जसप्रीत बुमराह की करें तो वे टूर्नामेंट के सबसे किफायती गेंदबाज रहे हैं. वे 6 मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं. टी 20 विश्व कप 2024 तक के भारतीय टीम के सफर में बुमराह का अहम रोल रहा है. पाकिस्तान के खिलाफ अकेले दम मैच पलटने वाले इस गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया वाले मैच में ट्रेविस हेड का बड़ा विकेट लिया था.

यह भी पढे़ं- IND vs ENG Head to Head : गुयाना में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? जहां खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 jasprit bumrah Sports News Hindi Indian Cricket team Cricket News Hindi ind-vs-aus Arshdeep Singh
Advertisment
Advertisment