Advertisment

अब अपने स्टॉफ को खिलाने उतारेगा ऑस्ट्रेलिया! T20 World Cup 2024 के लिए कमिंस-हेड समेत ये 6 दिग्गज नहीं है उपलब्ध

T20 World Cup 2024 : ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अपना पहला वार्मअप मैच 29 मई को नामिबिया के खिलाफ खेलना है, लेकिन टीम के पास प्लेइंग11 के लिए भी पूरे 11 खिलाड़ी उपलब्ध नहीं है, इससे टीम की टेंशन बढ़ सकती है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Australia Team T20 World Cup 2024

Australia Team( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने में कुछ ही दिन बाकी रह गया है. 2 जून से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम बहुत बड़ी मुसीबत में फंस गई है. मुसीबत भी ऐसी कि आप जानकर चौंक जाएंगे. दरअसल ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अगले 4 दिनों में 2 वॉर्मअप मैच खेलने हैं, लेकिन उसके पास सिर्फ 9 ही खिलाड़ी उपलब्ध हैं. बाकी खिलाड़ी आईपीएल में खेलने की वजह से टीम से नहीं जुड़े हैं. 

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया टीम अभ्यास मैच 29 मई को खेलेगी

दरअसल ऑस्ट्रेलिया टीम अपना पहला अभ्यास मैच 29 मई को नामिबिया के साथ खेलेगी, लेकिन टीम अपने पूरे खिलाड़ी के साथ नहीं है. रिपोर्ट्स के मुताबिक जो टीम इस वक्त अमेरिका में है, उसमें केवल 9 ही खिलाड़ी हैं, उनमें से भी कप्तान मिचेल मार्श भी पहला वॉर्मअप मैच नहीं खेलेंगे. तो ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पास 8 ही खिलाड़ी उपलब्ध हैं और अब उन्हें अपने सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को मैदान पर उतारना पड़ सकता है जिनकी उम्र लगभग 50 के करीब है.

मुसीबत में ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे थे जिसकी वजह से वह अबतक टीम से नहीं जुड़े हैं. आईसीसी नियमों के मुताबिक वॉर्मअप मैचों में उतरने वाले खिलाड़ी भी उसी देश के होने चाहिए ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया को अपने सपोर्ट स्टाफ यानि हेड कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड, ब्रैड हॉज, जॉर्ज बेली और आंद्रे बोरोवेक को मैदान में उतारना पड़ सकता है. ब्रैड हॉज की उम्र तो 49 साल है.

आखिर क्यों हो रहा है ऐसा

पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और ट्रेविस हेड 26 मई को भारत में आईपीएल 2024 का फाइनल मैच खेल रहे थे. जबकि ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन एलिमिनेटर के बाद फ्री हो गए थे, लेकिन वह रेस्ट कर रहे हैं.  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल से रिकवर होने के लिए ये फैसला लिया है. बोर्ड का यही फैसला अब टीम के लिए मुसीबत बन गया है. इस बीच खबर ये भी है कि कप्तान बनाए गए मिचेल मार्श वॉर्मअप मैचों में गेंदबाजी नहीं करेंगे, क्योंकि वह आईपीएल में लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं. प्रैक्टिस मैचों में मार्श को मौका देकर ऑस्ट्रेलिया कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है.

Source : Sports Desk

Cricket hindi new T20 WORLD CUP 2024 Australia Warmup Match Glenn Maxwell sports hindi news Travis Head World Cup 2024 Mitchell Starc Pat Cummins T20 World Cup Warmup Match Australian Cricket Team
Advertisment
Advertisment