Advertisment

T20 World Cup 2024 : ऑस्ट्रेलियाई टीम की बढ़ गई है मुश्किलें, IPL 2024 ने कर दिया खेल

T20 World Cup 2024 : ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अपना पहला वार्मअप मैच 29 मई को नामिबिया के खिलाफ खेलना है, लेकिन टीम के पास प्लेइंग11 के लिए भी पूरे 11 खिलाड़ी उपलब्ध नहीं है, इससे टीम की टेंशन बढ़ सकती है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Pat Cummins

Pat Cummins ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

T20 World Cup 2024 : आईपीएल 2024 का सीजन खत्म हो गया. अब दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजर टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर होगी. 2 जून से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा और इस बार यह टूर्नामेंट की मेजबानी में खेला जाएगा. 2 जून से पहले टीमें वॉर्मअप मैच भी खेलेंगी. 27 मई से वॉर्मअप मैच शुरू होने हैं और भारतीय टीम अपना मैच एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में फंस गई है.

ऑस्ट्रेलिया टीम अभ्यास मैच 29 मई को खेलेगी

दरअसल ऑस्ट्रेलिया टीम अपना अभ्यास मैच 29 मई को नामिबिया के साथ खेलेगी, लेकिन टीम अपने पूरे खिलाड़ी के साथ नहीं है. रिपोर्ट्स के मुताबिक जो टीम इस वक्त अमेरिका में है, उसमें केवल 9 ही खिलाड़ी हैं, बाकी आने वाले वक्त में टीम से जुड़ेंगे. कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तो 26 मई तक भारत में आईपीएल खेल रहे थे, वहीं जो खिलाड़ी फ्री हो गए हैं, वे इस वक्त आराम कर रहे हैं. इससे टीम की तैयारियों को झटका लग सकता है. 

5 जून को ओमान से भिड़ंगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने टी20 विश्व कप 2024 का पहला मैच 5 जून को ओमान के खिलाफ खेलेगी. जानकारी के मुताबिक आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है. यानी कुछ कंगारू खिलाड़ी सीधे विश्व कप का पहला मैच खेलते हुए नजर आएंगे और वह वॉर्मअप मैच का हिस्सा नहीं होंगे. 

5 खिलाड़ी देरी से टीम के साथ जुड़ेंगे 

पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और ट्रेविस हेड 26 मई को भारत में आईपीएल 2024 का फाइनल मैच खेल रहे थे. जबकि ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन एलिमिनेटर के बाद फ्री हो गए थे, लेकिन वह रेस्ट कर रहे हैं. अब ये 5 खिलाड़ी सीधे बारबाडोस में विश्व कप टीम में शामिल होंगे जहां उनका मुकाबला ओमान से होगा. इस बीच खबर ये भी है कि कप्तान बनाए गए मिचेल मार्श वॉर्मअप मैचों में गेंदबाजी नहीं करेंगे, क्योंकि वह आईपीएल में लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं. हालांकि, वह दोनों मैचों में एक बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं. ऐसे में अब सिर्फ 9 खिलाड़ी उपलब्ध हैं. अब ये तय हो गया है कि कंगारू टीम को वार्म-अप में मैदान पर उतरने के लिए कोचिंग स्टाफ को बुलाना होगा.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 T20 World Cup Cricket News Hindi sports hindi news cricket hindi news Australian Cricket Team T20 World Cup Warmup Match Pat Cummins Mitchell Starc Travis Head Glenn Maxwell Australian Team t20 world cup 2024 Cameron Green
Advertisment
Advertisment