Advertisment

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया 'शर्मनाक' रिकॉर्ड, जिसके लिए हर तरफ उड़ रहा उसका मजाक

AUSTRALIA UNWANTED RECORD : स्कॉटलैंड के साथ खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
AUSTRALIA UNWANTED RECORD

AUSTRALIA UNWANTED RECORD( Photo Credit : Social Media)

AUSTRALIA UNWANTED RECORD : रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को हराकर इंग्लैंड को सुपर-8 की टिकट दिला दी. जी हां, टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में यदि कंगारू टीम हार जाती, तो उन्हें तो कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन बैठे बिठाए इंग्लैंड की टीम सुपर-8 से बाहर हो जाती. भले ही ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीता हो, लेकिन उन्होंने उस मैच में कैच छोड़ने का अनचाहा रिकॉर्ड बना डाला, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर यूजर्स तो ये तक कह रहे हैं कि इंग्लैंड को वर्ल्ड कप से बाहर करने के लिए ऑस्ट्रेलियन्स जानबूझकर ऐसा कर रहे थे. 

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

स्कॉटलैंड के साथ खेले गए मुकाबले में अपनी शानदार फील्डिंग के लिए मशहूर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने ऐसे-ऐसे कैच छोड़े, जिसने फैंस को ये सोचने के लिए मजबूर कर दिया कि वह ये मैच जीतना भी चाहते हैं या नहीं? दरअसल, स्कॉटलैंड की पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 1, 2 या 3 नहीं बल्कि पूरे 6 कैच ड्रॉप किए. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में एक मैच में एक टीम द्वारा ड्रॉप किए गए यह सबसे ज्यादा कैच हैं. वाकई ये हैरान करने वाला था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को उसकी बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाना जाता है. 

इंग्लैंड को मिली सुपर-8 की टिकट

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के मैच पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम भी नजरें टिकाए बैठी थी, क्योंकि इस मैच के रिजल्ट के साथ ही इंग्लिश टीम का भविष्य तय होना था. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की बदहाल फील्डिंग के चलते स्कॉटलैंड ने 180 रन बोर्ड पर लगा दिए थे. जवाब में कंगारू टीम ने 19.4 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल किया. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की इस जीत से इंग्लैंड ने राहत की सांस ली और सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने सुपर-8 में जगह पक्की की है. जहां, ऑस्ट्रेलिया की टीम ने खेले गए चार मैचों में सभी मैच जीते और अंक तालिका में नंबर-1 पर रही. जबकि इंग्लैंड की टीम ने 2 मैच जीते, जबकि एक मैट टाई रहा. ऐसे में जोस बटलर की टीम के पास 5 अंक थे और स्कॉटलैंड की टीम भी 5 अंकों के साथ मैदान पर उतरी थी.

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : ऑस्ट्रेलिया के जीतते ही सुपर-8 में पहुंच गई ये टीम, वरना हो जाती टूर्नामेंट से बाहर

Source : Sports Desk

AUS vs SCO Highlights Australia vs Scotland AUSTRALIA UNWANTED RECORD टी20 वर्ल्ड कप cricket news in hindi sports news in hindi टी20 वर्ल्ड कप 2024 ऑस्ट्रेलिया वर्सेस स्कॉटलैंड T20 World Cup Most Catches Dropped in a Match
Advertisment
Advertisment