Advertisment

Video- अक्षर पटेल ने पकड़ा मिशेल मार्श का हैरतंगेज कैच, देख कर नहीं कर पाएंगे यकीन

Axar Patel: टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 के मैच में अक्षर पटेल ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे विश्वास कर पाना काफी मुश्किल था.

author-image
Publive Team
New Update
Axar Patel

Axar Patel ( Photo Credit : Social Media )

Axar Patel: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 के मैच में अक्षर पटेल ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे विश्वास कर पाना काफी मुश्किल था. अक्षर ने ये कैच ऐसे मौके पर पकड़ा जब भारतीय टीम मिशेल मार्श और ट्रेविस हेड के बीच पनप रही साझेदारी से मुश्किल में दिख रही थी लेकिन इस कैच ने मैच का रुख भारत की ओर मोड़ा. अक्षर के इस कैच को देख कप्तान रोहित शर्मा भी काफी खुश नजर आए और टीम के सभी खिलाड़ियों ने इस बेहतरीन कैच के लिए पटेल को बधाई दी. इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

Advertisment

अक्षर का हैरतंगेज कैच 

ऑस्ट्रेलिया की पारी का 9 वां ओवर चल रहा था. गेंद कुलदीप यादव के हाथ में थी. स्ट्राइक पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिशेल मार्श थे. मार्श ने ओवर की आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट लगाया. गेंद लगभग बाउंड्री क्रॉस कर चुकी थी लेकिन अक्षर ने हवा में छलांग लगाते हुए सिर्फ एक हाथ से यानी अपने दाहिने हाथ से हैरतंगेज कैच लेकर मार्श को पेवेलियन भेज दिया. मार्श 28 गेंद में 37 रन बनाकर आउट हुए. हेड और मार्श के बीच दूसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी हुई थी. मार्श के कैच के अलावा अक्षर पटेल ने मार्कस स्टॉयनिस का अहम विकेट भी लिए. उनकी गेंद पर रिवर्स स्विप करने के कोशिश में स्टॉयनिस हार्दिक पांड्या को कैच दे बैठे. हार्दिक पहले प्रयास में नहीं लेकिन दूसरे प्रयास में बाएं हाथ से उन्होंने कैच पकड़ लिया. 

भारत ने बनाए 205 

सेमीफाइनल के दृष्टिकोण से इस बेहद अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. भारत ने कप्तान रोहित शर्मा को 41 गेंदों में बनाए तूफानी 92 रनों की मदद से 5 विकेट पर 205 रन बनाए. रोहित ने अपनी पारी में 8 छक्के और 7 चौके लगाए. रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 31, शिवम दुबे ने 28 और हार्दिक पांड्या ने 27 रन की पारी खेली.  विराट कोहली एक बार फिर फ्लॉप रहे.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाई फास्टेस्ट फिफ्टी, ये कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Sports News Hindi Mitchell Marsh axar patel IND v AUS T20 World Cup 2024 ind-v-aus Cricket News Hindi
Advertisment
Advertisment