logo-image
लोकसभा चुनाव

बाबर, रिजवान, शाहीन को टी 20 से बाहर करें, विश्व कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पूर्व पाक खिलाड़ी का बयान

Pakistan Cricket Team: टी 20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम से बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान सहि्त कई बड़े खिलाड़ियों को बाहर करने की चर्चा चल रही है.

Updated on: 15 Jun 2024, 06:50 PM

नई दिल्ली :

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप 2024 से बाहर हो चुकी है. 14 जून को विश्व कप में ग्रुप ए का एक अहम मैच अमेरिका और आयरलैंड के बीच खेला जाना था. पाकिस्तान के लिए इस मैच का होना और आयरलैंड का बडे मार्जिन से जीतना बेहद अहम था. बारिश ने इस बार पाकिस्तान के कुदरत के निजाम वाले जुमले को नहीं चलने दिया. बारिश की वजह से ये मैच नहीं हो सका. दोनों टीमों में अंक बंटे. आयरलैंड का जहां खाता खुला वहीं यूएसए 1 अंक के साथ 5 अंक लेकर सुपर 8 में प्रवेश कर गई और इसी के साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. पाकिस्तान ग्रुप स्टेज का अपना आखिरी मैच आयरलैंड के खिलाफ जीत भी लेता है तो भी उसके 4 अंक ही होंगे. 

बाबर, रिजवान, शाहीन को करें बाहर 

टी 20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम की उनके मुल्क में जबरदस्त आलोचना हो रही है. पूर्व क्रिकेटर जहां टीवी पर पानी पी-पी कर टीम को कोस रहे हैं वहीं सोशल मीडिया पर फैंस भी जमकर टीम के खिलाड़ियों को ट्रोल कर रहे हैं. इसी बीच टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने विश्व कप के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी, फखर जमान और हारिस रऊफ जैसे खिलाड़ियों को टी 20 फॉर्मेट से बाहर करने की मांग की है. 

यूएसए से हार बनी टूर्नामेंट से बाहर होने का कारण

यूएसए और आयरलैंड मैच के बारिश की वजह से रद्द होने की वजह से पाकिस्तान टी 20 विश्व कप 2024 से बाहर हुआ है. हालांकि पाकिस्तान के क्रिकेट एक्सपर्ट्स इससे अलग राय रखते हैं. उनके मुताबिक पाकिस्तान बारिश की वजह से नहीं बल्कि यूएसए से मिली हार की वजह से विश्व कप से बाहर हुआ है.

अगर पाकिस्तान यूएसए के खिलाफ जीता होता तो निश्चित रुप से सुपर 8 में जाता. बता दें कि पहली बार आईसीसी इवेंट खेल रही अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया था.  पाकिस्तान भारत के खिलाफ 120 रन का मामूली लक्ष्य भी हासिल नहीं कर सकी थी. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 : कौन सहवाग? प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये क्या बोल गए शाकिब, हर तरफ उड़ रहा मजाक