Advertisment

टीम इंडिया से मुलाकात के बाद पीएम नरेंद्र मोदी को बीसीसीआई ने दिया स्पेशल गिफ्ट

BCCI: टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीत भारत लौटी टीम इंडिया और पीएम मोदी के मुलाकात के बाद बीसीसीआई ने पीएम को स्पेशल गिफ्ट भेंट की.

Advertisment
author-image
Publive Team
एडिट
New Update
BCCI gifts NAMO written Team India jersey to PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी को बीसीसीआई ने दिया स्पेशल गिफ्ट ( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

BCCI Gift Special Jersey to PM MODI: टी 20 विश्व कप 2024 की विजेता, विश्व चैंपियन टीम इंडिया 4 जून को सुबह बारबडोस से चार्टड फ्लाइट से दिल्ली पहुँची. दिल्ली पहुँचने के बाद थोड़ी देर के लिए टीम को आईटीसी मौर्या होटल में रुकवाया गया था. इसके बाद टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके सरकारी आवास पहुँची थी. प्रधानमंत्री ने टीम के सभी खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ से मुलाकात की और देश को गौरव का पल देने के लिए उनका अभिवादन किया और शुक्रिया अदा किया. खिलाड़ियों का ब्रेकफास्ट प्रधानंमत्री के साथ ही प्रस्तावित था. इस अवसर पर भारतीय टीम ने भी पीएम को एक विशेष उपहार दिया. 

Advertisment

बीसीसीआई ने दिया स्पेशल गिफ्ट 

प्रधानमंत्री आवास पर नरेंद्र मोदी से मिलने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ साथ बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह भी मौजूद थे. इस यादगार मौके पर जय शाह और रोजर बिन्नी ने प्रधानमंत्री को भारतीय टीम की जर्सी भेंट की. विशेष ये था कि उस जर्सी पर नमो और नंबर 1 लिखा हुआ था. टीम इंडिया और प्रधानमंत्री दोनों के लिए ये पल विशेष था क्योंकि आखिरी मुलाकात जब हुई थी तब भारत वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल हारा था लेकिन इस बार भारतीय टीम चैंपियन के रुप में मिली. इस मुलाकात में पीएम ने सभी खिलाड़ियों से व्यक्तिगत रुप से मुलाकात की जिसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

Advertisment

मुबंई की सड़को पर जन सैलाब

दिल्ली में पीएम से मुलाकात के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को मुंबई में विक्ट्री डे परेड में शामिल होना है. विक्ट्री डे परेड नरीमन प्वाइंट से शुरु होकर मरीन ड्राइव होते हुए ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में पहुँचेगी. ये खबर लिखे जाने तक विक्ट्री ड्रे परेड के रुट पर लाखों क्रिकेट फैंस जमा हो चुके हैं वहीं वानखेड़े भी फैंस से भर चुका है. 2007 में खेला गया पहला टी 20 विश्व कप जीतकर जब भारतीय टीम स्वदेश लौटी थी तो उस समय भी विक्ट्री डे परेड का आयोजन किया गया था. बता दें कि 29 जून को भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता था.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज से पहले जिंबाब्वे ने साउथ अफ्रीकी दिग्गज को बनाया कोच

Advertisment

Source : Sports Desk

PM Narendra Modi T20 WORLD CUP 2024 Team India Cricket News Hindi bcci Sports News Hindi Roger Binny NaMo Team India Jersey Team India returns home
Advertisment
Advertisment