logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले आईसीसी की तरफ से भारतीय टीम के लिए आई राहत भरी खबर

IND vs ENG T20 World Cup 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच टी 20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल 27 जून को खेला जाना है. इसके पहले आईसीसी की तरफ से भारतीय टीम के लिए बड़ी खबर आई है.

Updated on: 26 Jun 2024, 08:46 PM

नई दिल्ली :

IND vs ENG T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच टी 20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल 27 जून की शाम को खेला जाना है. मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा. अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं और सेमीफाइनल में इंग्लैंड को पटखनी देने के लिए भारतीय टीम गुयाना पहुँची चुकी है. मैच से पहले आईसीसी की तरफ से भारतीय टीम के लिए एक राहत भरी खबर आई है. 

आईसीसी ने दी राहत भरी खबर 

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल से पहले आईसीसी ने इस मैच के अंपायर्स की घोषणा कर दी है. मैच में ज्यॉफ्री क्रो रेफरी की भूमिका में वहीं रॉडने टकर और क्रिस जाफने फील्ड अंपायर होंगे. जॉएल विल्सन टीवी अंपायर और  पॉल रिफेल को फोर्थ अंपायर बनाया गया है. अब आप सोच रहे होंगे कि अंपायर तो हर मैच में होते हैं तो फिर अंपायर्स की घोषणा से भारतीय टीम को राहत कैसी.

दरअसल, ये मामला रिचर्ड केटलबोरो से जुड़ा हुआ है. भारतीय टीम के पिछले कुछ अहम आईसीसी टूर्नामेंट के मैचों में रिचर्ड केटलबोरो अंपायर रहे हैं लेकिन उन सभी मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. इसलिए रिचर्ड केटलबोरो को भारत के लिए अनलकी माना जाता है. ऐसे में सेमीफाइनल में केटलबोरो का न होना भारतीय टीम के लिए राहत भरी खबर है. 

इन अहम मैचों में रहे अनलकी 

रिचर्ड केटलबोरो ने भारतीय के 6 नॉक आउट मैचों में अंपायरिंग की है उन सभी मैचों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. टी 20 विश्व कप 2014 के फाइनल, 2016 टी 20 विश्व कप सेमीफाइनल, 2015 वनडे विश्व कप सेमीफाइनल, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 विश्व कप सेमीफाइनल, 2023 विश्व कप फाइनल में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इन सभी मैचों में रिचर्ड केटलबोरो अंपायर थे.

इसके अलावा रिचर्ड इलिंगवर्थ भी भारतीय टीम के लिए अनलकी रहे हैं.उनके अंपायर रहते 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल , WTC 2021 का फाइनल, WTC 2023 का फाइनल में भारत हारा था. ये दोनों अंपायर भारत इंग्लैंड मैच के दौरान नहीं होंगे. इन दोनों को अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल में रखा गया है. 

यह भी पढ़ें- SA vs AFG Semi Final: साउथ अफ्रीका से कभी नहीं जीता अफगानिस्तान, सेमीफाइनल की राह नहीं होगी आसान