Advertisment

'क्रिकेटरों को मिलता है सम्मान, हमें कोई नहीं पूछता ...', विश्व कप जीत के बाद खिलाड़ियों का सम्मान देख छलका बैडमिंटन स्टार का आंसू

T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 जीतने वाली भारतीय टीम का महाराष्ट्र सरकार द्वारा सम्मान किए जाने पर इस दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी के आंसू छलके हैं.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Chirag Shetty criticized Maharashtra government

क्रिकेटरों को मिलता है सम्मान, हमें कोई नहीं पूछता( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गए टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर जीता. विश्व चैंपियन बनकर भारत लौटी टीम का देश में भव्य स्वागत हुआ. दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों से मुलाकात की तो मुंबई में 4 जुलाई की शाम को आयोजित विक्ट्री परेड में लाखों फैंस ने टीम का स्वागत किया. बीसीसीआई ने इनामी राशि के रुप में खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए 125 करोड़ रुपये की घोषणा की. इस समारोह के बाद महाराष्ट्र सरकार ने भी टीम के लिए 11 करोड़ रुपये के पुरस्कार की घोषणा की और विश्व कप में शामिल रहे महाराष्ट्र के खिलाड़ियों रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को सम्मानित किया. महाराष्ट्र सरकार के इस कदम पर दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी का बयान चर्चा में है. 

हमे पूछा भी नहीं था

महाराष्ट्र सरकार द्वारा टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया के लिए 11 करोड़ के ऐलान और महाराष्ट्र के खिलाड़ियों का सम्मान किए जाने के बाद दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी और मौजूदा समय के डबल्स में दुनिया के तीसरे खिलाड़ी चिराग शेट्टी ने निराशाजनक बयान दिया है. चिराग ने महाराष्ट्र सरकार पर दूसरे खेलों के साथ पक्षपात करने का आरोप लगाया.

शेट्टी ने कहा कि टी 20 विश्व कप जीतने वाली खिलाड़ियों को महाराष्ट्र सरकार ने सम्मान दिया हमने भी 2022 में थॉमस कप जीता था लेकिन हमें तब किसी ने पूछा भी नहीं था सम्मान की बात तो दूर की है. थॉमस कप विश्व कप के बराबर है. हमने पहली बार ये टूर्नामेंट चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर जीता था. महाराष्ट्र के खिलाड़ी के रुप में तब मैं थॉमस कप जीतने वाली टीम का हिस्सा था लेकिन सरकार ने मेरे या टीम के सम्मान के लिए कुछ नहीं किया था. सरकार को खेलों के साथ भेदभाव से बचना चाहिए. 

हम क्रिकेट के विरोध में नहीं

चिराग ने कहा कि हम क्रिकेट के विरोध में नहीं हैं. बैडमिंटन खेलने वाले सभी खिलाड़ियों ने टी 20 विश्व कप का फाइनल देखा था और टीम की जीत के लिए दुआ की थी. हम सिर्फ इतना चाहते हैं कि जितनी प्राथमिकता क्रिकेट को मिलती है उतनी दूसरे खेलों को भी मिले. हम भी देश के लिए खेलते और जीतते हैं.  

यह भी पढ़ें- 21, 032 रन और 440 विकेट लेने वाले इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी, क्या अब सुधरेंगे श्रीलंका क्रिकेट के हालात?

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 maharashtra-government Sports News Hindi badminton Chirag Shetty Thomas Cup Victory चिराग शेट्टी
Advertisment
Advertisment