Advertisment

ENG vs USA: क्रिस जॉर्डन के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, टी 20 विश्व कप इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने

ENG vs USA T20 World Cup 2024: इंग्लैंड और अमेरिका के बीच खेले मैच में क्रिस जॉर्डन ने घातक गेंदबाजी करते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया.

author-image
Publive Team
New Update
Chris Jordan

Chris Jordan ENG vs USA T20 World Cup 2024( Photo Credit : Social Media )

ENG vs USA T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 में 23 जून की शाम को इंग्लैंड और यूएसए के बीच सुपर 8 का एक अहम मैच खेला गया. ये मैच इंग्लैंड के लिहाज से काफी अहम था और जीत ही सेमीफाइनल के लिए उसका रास्ता बचाए रख सकती थी. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. टीम के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए अमेरिका को सिर्फ 115 पर समेट दिया. इसमे क्रिस जॉर्डन की अहम भूमिका रही. 

Advertisment

क्रिस जॉर्डन के सामने अमेरिका ने टेके घुटने

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने के लिए उतरी अमेरिका के लिए इंग्लैंड के मध्यम गति के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन सबसे खतरनाक रहे. सबसे आखिर में गेंदबाजी करने आए जॉर्डन ने सिर्फ 17 गेंदों में ही अमेरिका का काम तमाम कर दिया. जॉर्डन ने हैट्रिक सहित एक ही ओवर में 4 विकेट लिए. टी 20 विश्व कप में एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले वे आयरलैंड के कर्टिस कैंफर के बाद दूसरे गेंदबाज हैं.

जॉर्डन ने 2.5 ओवर में मात्र 10 रन देकर 4 विकेट झटके. उनकी इस घातक गेंदबाजी की बदौलत यूएसए 18.5 ओवर में सिर्फ 115 पर सिमट गई. इंग्लैंड के लिए सैम करन ने 2 ओवर में 23 रन देकर 2, आदिल रशीद ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 और लियाम लिविंग्सटन ने 4 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट लिए. यूएसए के लिए नीतिश कुमार ने सबसे ज्यादा 30 और कोरे एंडरसन ने 29 रन बनाए. 3 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए. 

Advertisment

यूएसए के फॉर्म में आई गिरावट 

टी 20 विश्व कप 2024 के ग्रुप स्टेज  के पहले मैच में कनाडा पर बड़ी जीत दर्ज करने के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को हरा दिया था. इस प्रदर्शन के बाद उम्मीद थी कि अमेरिका टूर्नामेंट में आगे भी अच्छा प्रदर्शन करेगा लेकिन पाकिस्तान वाले मैच के बाद यूएस के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है. इसकी वजह कप्तान आरोन जोंस का लगातार फ्लॉप होना है जिसकी वजह से टीम का प्रदर्शन प्रभावित हो रहा है. कनाडा के खिलाफ हुए पहले मैच में 40 गेंद में 94 रन की पारी खेलने के बाद जोंस का बल्ला शांत रहा है. कप्तान मोनांक पटेल का न होना भी अमेरिका को भारी पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : 'हम प्रेशर में देते हैं बेस्ट...', ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने खुलेआम दे डाली टीम इंडिया को वॉर्निंग

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Sports News Hindi ENG vs USA Chris Jordan Cricket News Hindi Curtis Campher ENG vs USA T20 World Cup 2024
Advertisment
Advertisment