logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024: 'मेरा परिवार हर जगह...', सेमीफाइनल में पहुँचने के बाद इमोशनल हुआ इंग्लैंड का ये खिलाड़ी

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड अमेरिका को हराकर टी 20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुका है.

Updated on: 24 Jun 2024, 06:04 PM

नई दिल्ली :

T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 में 23 जून को इंग्लैंड और यूएसए के बीच एक बेहद अहम मैच खेला गया. इस मैच को इंग्लैंड ने जोस बटलर के विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर 10 विकेट से जीत कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की. गत विजेता इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल में पहुँचना काफी राहत देने वाला है क्योंकि वनडे विश्व कप के बाद इस विश्व कप के ग्रुप स्टेज में भी उसका प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा था. इंग्लैंड के सेमीफाइनल में पहुँचने के बाद एक खिलाड़ी काफी इमोशनल नजर आया और अपने परिवार को लेकर इमोशनल बयान दिया. 

इमोशनल हुआ ये खिलाड़ी

अमेरिका के खिलाफ इंग्लैंड की आसान जीत में तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन की बड़ी भूमिका रही थी. जॉर्डन ने एक ही ओवर में 4 विकेट लेकर अमेरिका को 115 पर समेटने में बड़ी भूमिका निभाई थी. जॉर्डन ने कहा कि, मेरा परिवार मुझे खेलते देखने के लिए पूरी दुनिया में ट्रेवल नहीं कर सकता है. मुझे खुशी है कि अमेरिका के खिलाफ हुए मैच में जब मैंने हैट्रिक सहित 4 विकेट झटके तो मेरा पूरा परिवार स्टैंड में मौजूद था. ये मेरे लिए इमोशनल मोमेंट था.मैंने अपने माता, पिता, बहन के सामने इंग्लैंड के लिए बड़ी उपलब्धि हासिल की. बता दें कि टी 20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले जॉर्डन इंग्लैंड के पहले गेंदबाज हैं. 

बारबडोस से खास रिश्ता 

क्रिस जॉर्डन बेशक मौजूदा समय में इंग्लैंड के लिए खेलते हैं लेकिन उनका ताल्लुक बारबडोस से है. उनका जन्म यहीं हुआ था और बचपन का एक लंबा हिस्सा यहीं गुजरा था. इसलिए अपने माता-पिता के सामने उस जगह पर हैट्रिक लेना जहां उनका जन्म हुआ था, उनके लिए एक गौरव करने वाला पल रहा और उसे वे हमेशा याद रखेंगे. बता दें कि अमेरिका और इंग्लैंड के बीच मैच बारबडोस में ही खेला गया था. मैच में अमेरिका ने टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए  115 रन बनाए थे. जोस बटलर के 38 गेंद में नाबाद 83 रन की मदद से इंग्लैंड ने 9.4 ओवर में 117 रन बनाकर मैच 10 विकेट से जीता था.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Weather : सेंट लूसिया में हो रही है तेज बारिश, लेटेस्ट वीडियो में देखें कैसा है अभी मौसम का हाल