Advertisment

AFG vs BAN: गजब का 'एक्टिंग', मैच स्लो करने के लिए अफगान कोच ने किया इशारा और मैदान पर गिर पड़े Gulbadin Naib!

Gulbadin Naib Video: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज गुलबदीन नैब ने मैदान पर कुछ ऐसा किया, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Gulbadin Naib

Gulbadin Naib ( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

Gulbadin Naib AFG vs BAN: अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस से 8 रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. यह पहली बार है जब अफगनिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलेगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 115 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 105 रनों ही सिमट गई और अफगानिस्तान ने इस मैच को 8 रन से अपने नाम कर लिया. वहीं इस मैच के दौरान गुलबदीन नैब ने कुछ ऐसा किया जिसपर सवाल खड़े हो रहे हैं. 

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला, लेकिन, मैच में बीच-बीच में बारिश भी खलल डाल रही थी. 116 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 80 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. फिर हल्की बारिश शुरु हुई. ऐसे में अफगानी कोच जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) अपने प्लेयर्स की तरफ कुछ इशारा करने लगे. ऐसा लग रहा है जैसे वह कह रहें हों कि मैच को धीमी करो और उनके इस इशारे को गुलबदीन नायब ने समझ लिया और मैदान पर गिर पड़े.

गुलबदीन की ने की गजब की एक्टिंग

स्लिप में फील्डिंग कर रहे गुलबदीन नैब मैदाप पर गिर पड़े जैसे उनके हैमिस्ट्रिंग खिंच गया हो और वो काफी दर्द में हों. यह देख खुद कप्तान राशिद खान भी हैरान हो गए. वहीं फैंस भी हैरान रह गए कि आखिर अचानकर उन्हें क्या हुआ कि वह मैदान पर गिर गए. लेकिन इसके पीछे की असली वजह तब समझ आई जब नजर स्कोरबोर्ड की तरफ गई. दरअसल बांग्लादेश का स्कोर 81 रन था. जबकि डकवर्थ लुइस के मुताबिक उनको जीतने के लिए स्कोर 83 चाहिए थी. 

ऐसे में अगर बारिश की वजह से मैच आगे नहीं होता तो अफगानिस्तान की टीम जीत जाती. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि अफगानी कोच जोनाथन ट्रॉट के इशारे के बाद गुलदबीन इसलिए मैदान में गिरे थे, जिससे मैच थोड़ा लेट हो जाए और बांग्लादेश बारिश आने से पहले 83 का स्कोर पार नहीं कर पाए. हालांकि कुछ देर बाद मैच फिर से शुरु हुआ और गुलबदीन मैदान पर फिट लौटे. उन्होंने इस दौरान गेंदबाजी भी कराई और एक विकेट भी चटका.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 afghanistan Bangladesh rashid khan Gulbadin Naib Naveen ul Haq AFG vs BAN Afghanistan vs Bangladesh Gulbadin Naib Video Gulbadin Naib Ground Video Gulbadin Naib Acting video
Advertisment
Advertisment