logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 के फाइनल में मिली हार पचा नहीं पा रहा ये साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी, किया इमोशनल पोस्ट

T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 के फाइनल में मिली हार को साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज खिलाड़ी अभी भी नहीं पचा पा रहा है. इमोशनल पोस्ट के जरिए इस दिग्गज ने अपना दर्द बयां किया है.

Updated on: 02 Jul 2024, 07:04 PM

नई दिल्ली :

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को फाइनल में हराकर टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीत लिया. पहली बार किसी भी विश्व कप के फाइनल में पहुँची साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन आखिरी 5 ओवर में गेंदबाजों के दम पर भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की और 7 रन से जीत दर्ज करते हुए विश्व कप अपने नाम कर लिया. साउथ अफ्रीकी खिलाडी इस हार से काफी निराश नजर आए थे.

स्टेडियम में खिलाड़ियों की रोते हुए कई तस्वीरें वायरल हुई थी. भारतीय खिलाड़ियों को भी उन्हें सांत्वना देते हुए देखा गया था. कहा जाता है कि समय बड़े से बड़ा गम भी भूलाने की ताकत रखता है लेकिन विश्व कप के फाइनल में मिली हार के 2 दिन बाद भी साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज खिलाड़ी अभी भी सदम से बाहर नहीं आया है. 

हार के सदमे से बाहर नहीं आया खिलाड़ी 

साउथ अफ्रीका के पास टी 20 विश्व कप 2024 जीतने का अच्छा मौका था. आखिरी 5 ओवर में जीत के लिए सिर्फ 30 रन चाहिए थे और 6 विकेट हाथ में थे लेकिन इसके बावजूद साउथ अफ्रीका हार गई. विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर इस हार को अभी भी पचा नहीं पा रहे हैं. अपनी इंस्टाग्राम पेज पर मिलर ने लिखा है कि, मैं बहुत निराश हूँ, दो दिन पहले जो हुआ उसे पचा पाना कठिन है. मेरे पास भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं. मुझे इस टीम पर गर्व है. हमने कई उतार-चढ़ाव देखे.पीड़ा सही है. मैं जानता हूं कि इस टीम में जज्बा है और वह अपना स्तर को और ऊंचा करेगी. 

मिलर के पास था इतिहास बनने का मौका

साउथ अफ्रीका को जीत के लिए आखिरी ओवर में 16 रन की जरुरत थी.  स्ट्राइक पर डेविड मिलर थे और गेंद हार्दिक पांड्या के पास थी. मिलर के लिए 6 गेंदों में 16 रन कोई बड़ा टारगेट नहीं था. पांड्या की पहली गेंद पर मिलर ने लगभग छक्का लगा दिया था लेकिन सूर्यकुमार यादव के असाधारण कैच ने न सिर्फ मिलर को पेवेलियन भेजा बल्कि भारत को विश्व कप भी दिला दिया. बता दें कि भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 176 रन बनाए थे साउथ अफ्रीका 169 रन बना सकी.

यह भी पढ़ें- Video: राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा को कहा थैंक्स, वजह जान आप भी हिटमैन की करेंगे तारीफ