Advertisment

बाबर आजम के समर्थन में उतरे शाहिद अफरीदी, टीम में सुधार के लिए दिए टिप्स

Shahid Afridi: टी 20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद आलोचना के शिकार बने बाबर आजम के पक्ष में शाहिद अफरीदी उतरे हैं.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Shahid Afridi Babar Azam

Shahid Afridi Babar Azam ( Photo Credit : Social Media )

Shahid Afridi: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को आईसीसी ने टी 20 विश्व कप 2024 के लिए ब्रैंड अंबेसडर बनाया था लेकिन 2009 में टी 20 विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम के सदस्य रहे इस खिलाड़ी को अपने आंखों के सामने टीम की दुर्दशा देखनी पड़ी. पाकिस्तान बेहद खराब प्रदर्शन करते हुए सुपर 8 से बाहर हो चुकी है. टीम के बाहर होने  के बाद पूर्व खिलाड़ियों, विशेषज्ञों और फैंस में घोर गुस्सा और निराशा है. खासकर कप्तान बाबर आजम को निशाना बनाया जा रहा है. अफरीदी ने अब इस पर चुप्पी तोड़ी है.

Advertisment

बाबर को गाली मत दो

शाहिद अफरीदी ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बहुत ही खराब खेल दिखाया और विश्व कप से बाहर हो गई. मैं फैंस से इतनी गुजारिश करुंगा कि आप इसके लिए सिर्फ कप्तान बाबर आजम को दोषी न ठहराएं और उन्हें गाली न दें. कप्तानी आसान जिम्मेदारी नहीं होती है और फिर ये टीम गेम है. 

बाबर को नहीं लेनी चाहिए थी कप्तानी

Advertisment

वनडे विश्व कप 2023 में भी पाकिस्तान का प्रदर्शन खराब रहा था और टीम सेमीफाइनल में नहीं जा सकी थी. इसके बाद बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया गया था. लेकिन टी 20 विश्व कप 2024 से ठीक पहले पीसीबी ने बाबर को फिर से कप्तान बना दिया. इस पर शाहिद अफरीदी ने कहा कि बाबर आजम को फिर से कप्तान नहीं बनाया जाना चाहिए था. बाबर को खुद भी ये जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए थी. मोहम्मद रिजवान कप्तानी के बेहतर विकल्प थे. 

एक साथ टीम नहीं बदल सकती

शाहिद अफरीदी ने कहा  कि टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद लगभग 9 से 10 खिलाड़ियों को टीम से बाहर किए जाने की चर्चा चल रही है. लेकिन ये संभव नहीं है. हमारे पास मोहम्मद रिजवान जैसा विकेटकीपर बल्लेबाज , बाबर आजम जैसा बल्लेबाज नहीं है. इसलिए हम एक साथ सभी को नहीं हटा सकते हैं. हां हमें विकल्पों की तलाश करनी चाहिए और युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए ताकि देश के क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित हो. 

Advertisment

यह भी पढ़ें-Euro Cup 2024: जर्मनी ने स्कॉटलैंड और स्विट्जरलैंड ने हंगरी को रौंदा

Source : News Nation Bureau

T20 WORLD CUP 2024 बाबर आजम PAKISTAN CRICKET TEAM Babar azam शाहिद अफरीदी T20 World Cup Shahid Afridi पाकिस्तान क्रिकेट टीम
Advertisment
Advertisment