Advertisment

T20 World Cup 2024 : ऑस्ट्रेलिया के जीतते ही सुपर-8 में पहुंच गई ये टीम, वरना हो जाती टूर्नामेंट से बाहर

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. मगर, इंग्लिश टीम यदि अगले दौर तक पहुंची है, तो उसका क्रेडिट ऑस्ट्रेलिया को ही जाता है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
australia cricket team

australia cricket team( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने रोमांचक मुकाबले में स्कॉटलैंड को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर का रास्ता दिखाया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की इस जीत से इंग्लैंड क्रिकेट टीम काफी खुश होगी, क्योंकि कंगारुओं की इस जीत की बदौलत इंग्लिश टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. जी हां, यदि इस मैच में स्कॉटलैंड की टीम जीत जाती, तो इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ता. मगर, ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को हराया और इंग्लैंड को सुपर-8 की टिकट मिल गई. 

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को दी मात

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में एक अहम मुकाबला खेला गया. इस मैच पर सिर्फ इन 2 टीमों के अलावा इंग्लैंड की टीम भी नजरें टिकाए बैठी थी. अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इस मैच में मिली हार के साथ ही स्कॉटलैंड की टीम सुपर-8 की रेस से बाहर होने के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे मार्कस स्टोइनिस रहे, जिन्होंने सिर्फ 29 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 59 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को सुपर-8 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

इंग्लैंड ने किया क्वालीफाई

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-बी की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने सुपर-8 में जगह पक्की की है. जहां, ऑस्ट्रेलिया की टीम ने खेले गए चार मैचों में सभी मैच जीते और अंक तालिका में नंबर-1 पर रही. जबकि इंग्लैंड की टीम ने 2 मैच जीते, जबकि एक मैट टाई रहा. ऐसे में जोस बटलर की टीम के पास 5 अंक थे और स्कॉटलैंड की टीम भी 5 अंकों के साथ मैदान पर उतरी थी.

यदि, स्कॉटलैंड ऑस्ट्रेलिया को हरा देती, तो भले ही ऑस्ट्रेलिया को फर्क ना पड़ता, लेकिन इंग्लैंड की टीम सुपर-8 की रेस से बाहर हो जाती और स्कॉटलैंड क्वालीफाई कर जाती. हालांकि, ऐसा नहीं हो सका और ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को हरा दिया. नतीजन, इंग्लैंड की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया.

ये भी पढ़ें : Team India Schedule : सुपर-8 में कब किस टीम के खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Source : Sports Desk

Australia team T20 WORLD CUP 2024 टी-20 वर्ल्ड कप 2024 england team t20 world cup 2024 updated points table
Advertisment
Advertisment