Advertisment

'पाकिस्तानी क्रिकेटर को ब्लेम नहीं कर सकते, इस बार तो...', पूर्व खिलाड़ी ने इस बयान ने मचाई खलबली

T20 World Cup 2024 : अमेरिका के मैदानों पर खेले गए मुकाबलों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और सुपर-8 में पहुंचने बिना ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
pakistan cricket team

T20 World Cup 2024( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम सुपर-8 में भी नहीं पहुंच पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. इसके बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन की आलोचना हो रही है. लेकिन, इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने कुछ ऐसा कह दिया है, जिसने सभी को हैरत में डाल दिया है. उन्होंने पाकिस्तान के वर्ल्ड कप से बाहर होने के लिए आईसीसी को जिम्मेदार ठहराया है.

Advertisment

क्या बोले राशिद लतीफ?

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी अमेरिका और न्यूजीलैंड के हाथों में सौंपी गई है. इससे पहले कभी भी अमेरिका में कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं हुआ था. ऐसे में ICC ने पूरजोर कोशिश की और इवेंट को यहां आयोजित किया. हालांकि, न्यूयॉर्क की पिच और फिर फ्लोरिडा की बारिश ने टूर्नामेंट का मजा किरकिरा किया. चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीमों ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया.

मगर, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ का मानना है कि पाकिस्तान के टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने की वजह कोई और नहीं बल्कि खुद आईसीसी है. राशिद लतीफ ने कहा, "आप हर चीज के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को कुसूरवार नहीं ठहरा सकते. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन पिच की कंडीशंस ने उनके प्रयासों को बेअसर कर दिया. उन्हें अमेरिका और भारत के खिलाफ दोनों ही मैचों में जीत हासिल करनी चाहिए थी, लेकिन कंडीशंस उनके कंट्रोल से बाहर थीं. ऐसा हुआ कि रन बनाना काफी मुश्किल हो गया. आप ये सोचिए कि विराट कोहली, जैसा बल्लेबाज भी रन नहीं बना पा रहा है."

Advertisment

पाकिस्तान का प्रदर्शन रहा खराब

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा. पहले अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर उलटफेर किया. फिर बाबर आजम की टीम भारत के दिए 120 रनों के लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाई. कनाडा के खिलाफ टीम ने एकलौती जीत दर्ज की.

लेकिन, ग्रुप-ए से भारत और अमेरिका ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इस बात में कोई संदेह नहीं है कि न्यूयॉर्क की पिच काफी लो स्कोरिंग थी, जिसपर हर बल्लेबाज संघर्ष करता दिखा. हालांकि, फिर भी बेहतर प्रदर्शन वाली टीमों ने सुपर-8 में जगह बनाई. बताते चलें, 16 जून को पाकिस्तान टीम अपना आखिरी लीग मैच आयरलैंड के साथ खेलेगी, जो एक औपचारिकता मात्र है.

Advertisment

ये भी पढ़ें : Cheerleader Salary In IPL : एक मैच में इतना कमाती हैं चीयरलीडर्स, जानें आपकी फेवरेट टीम देती है कितने पैसे

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 टी20 वर्ल्ड कप 2024 cricket news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM Rashid Latif पाकिस्तान क्रिकेट टीम Babar azam ICC आईसीसी बाबर आजम
Advertisment
Advertisment