logo-image
लोकसभा चुनाव

Rishabh Pant: व्हीलचेयर पर चलने से लेकर विश्व चैंपियन बनने तक, ऋषभ पंत ने शेयर किया इमोशनल वीडियो

Rishabh Pant: टी 20 विश्व कप 2024 में जीत के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें उन्होंने इंजरी से लेकर चैंपियन बनने तक की लम्हों को कैद किया है.

Updated on: 02 Jul 2024, 10:46 PM

नई दिल्ली :

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए विश्व कप टीम में चुना जाना और फिर लगातार प्लेइंग XI का हिस्सा रहते हुए चैंपियन टीम का हिस्सा बनना किसी सपने से कम नहीं हैं. अपनी इस उपलब्धि पर ऋषभ पंत काफी खुश हैं और सोशल मीडिया पर उन्होंने एक वीडियो शेयर की है जिसमें उन्होंने अपने मुश्किल दिनों से लेकर विश्व चैंपियन बनने की कहानी को समेटा है. आईए उस वीडियो पर नजर डालते हैं. 

ऋषभ पंत ने शेयर की इमोशनल वीडियो 

ऋषभ पंत ने सोशल मीडिया पर जो वीडियो शेयर की है उसमें इंजरी की रिकवरी से लेकर विश्व चैंपियन बनने तक के लम्हों को समेटा है. वीडियो की शुरुआत में ऋषभ पंत व्हीलचेयर पर चलते नजर आ रहे हैं. उसके बाद छड़ी और फिर चलते हुए और फिर दौड़ते हुए नजर आए हैं. इसके बाद वीडियो में पंत ने विश्व कप का लम्हों को डाला है जिसमें वे चैंपियन बनने के बाद विश्व कप को उठाकर खुशी से झूमते हुए नजर आ रहे हैं. पंत की ये वीडियो काफी प्रेरणादायी है. जिस तरह की इंजरी से रिकवर करते हुए वे फिर से भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं वो उनके खेल के प्रति प्रेम और दृढ़ इच्छा शक्ति को दिखाता है. वीडियो को शेयर करते हुए पंत ने लिखा है कि ईश्वर की अपनी योजना होती है.

30 दिसंबर 2022 को हुआ था हादसा

ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को एक भयंकर कार दुर्घटना में बाल बाल बचे थे. इस दुर्घटना में उन्हें पैर, छाती और चेहरे पर गंभीर चोटे आई थी. उनका इलाज मुंबई में हुआ था. मुंबई में इलाज के बाद वे लगभग 2 महीने घर पर रहने के बाद एनसीए पहुँचे थे और वहां लगभग 8 महीने तक फॉर्म और फिटनेस पर कड़ी मेहनत की थी. लगभग 14 महीने बाद पंत पहली बार आईपीएल 2024 में खेलते दिखे. सीजन में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा और विश्व कप के लिए चुन लिए गए. पंत ने विश्व कप 2024 की 8 मैचों की 8 पारियों में 171 रन बनाए हैं.   

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM : जिम्बाब्वे दौरे से पहले चमकी 3 IPL स्टार्स की किस्मत, टीम इंडिया में हुए शामिल