Advertisment

Google Doodle Today : गूगल मना रहा T20 वर्ल्ड कप 2024 का जश्न, शेयर किया खास डूडल

Google Doodle : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज पर गूगल पर बहुत ह प्यारा सा डूडल देखने को मिल रहा है. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए सुंदर पिचाई ने अपने फेवरेट गेम के वैश्विक विकास के लिए अपनी राय शेयर की है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
SUNDAR PICHAI

Google Doodle ( Photo Credit : Social Media)

Google Doodle : रोजाना नए गूगल-डूडल के साथ लोगों के दिनों की शुरुआत होती है. कई बार तो डूडल देखकर ही लोगों को मालूम चलता है कि आज क्या खास है. अब टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज पर गूगल ने भी स्पेशल डूडल शेयर किया है. खुद गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर 2 जून के डूडल को लेकर पोस्ट किया. इस दौरान उन्होंने ये भी बता दिया है कि उनका फेवरेट खेल क्रिकेट है और उसे आगे बढ़ता देख वह काफी खुश हैं. 

Advertisment

सुंदर पिचाई ने शेयर किया पोस्ट

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज पर गूगल पर बहुत ह प्यारा सा डूडल देखने को मिल रहा है. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए सुंदर पिचाई ने अपने फेवरेट गेम के वैश्विक विकास के लिए अपनी राय शेयर की है. गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने कहा, "इस साल आईसीसी पुरुष टी20 क्रिकेट विश्व कप में पहले से कहीं ज्यादा टीमें हिस्सा लेंगी. अपने पसंदीदा खेल को वैश्विक स्तर पर बढ़ते देखना रोमांचक है - और आज के #डूडल में इसका जश्न मनाया जा रहा है. पहला टॉस कुछ ही घंटों में है - सभी टीमों को शुभकामनाएं!" आपको बता दें, आईसीसी इवेंट का पहला मुकाबला USA और कनाडा के बीच खेले गए मैच में अमेरिका ने टॉस जीता और फिर मैच को भी 7 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया. 

5 जून से अभियान शुरू करेगा भारत

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के साथ खेलेगी. इससे पहले वॉर्म-अप मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला गया, जिसमें भारत ने 60 मैच से जीत दर्ज कर ली. वहीं, इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच यानि भारत बनाम पाकिस्तान मैच 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. मगर, माना जा रहा है कि मेगा इवेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच एक लीग मैच के अलावा, एक और मुकाबला खेला जा सकता है. ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान के साथ अमेरिका, आयरलैंड, कनाडा की टीमें हैं. ऐसे में यदि कोई उलटफेर नहीं होता है, तो भारत और पाकिस्तान की टीमें अपने ग्रुप से आगे बढ़ेंगी और सुपर-8 में शामिल होंगी. 

इस टूर्नामेंट के फॉर्मेट के हिसाब से ग्रुप "ए" की विजेता टीम ग्रुप सी के विजेता, ग्रुप बी और डी के उपविजेता के साथ एक ग्रुप में होगी. वहीं दूसरी तरफ सुपर-8 के दूसरे ग्रुप में ग्रुप ए की उपविजेता टीम ग्रुप सी के उपविजेता और ग्रुप बी और डी के विजेता के साथ दूसरे ग्रुप में होगी. 

Source : Sports Desk

टेक एंड गैजेट्स ICC trophy Sundar Pichai Google Doodle on T20 Cricket World Cup t20 cricket world cup australia captain Google Doodle cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment