logo-image
लोकसभा चुनाव

'ये कोई टीम है...' पाकिस्तान टीम के माहौल पर भड़के उनके हेड कोच, खोलकर रख दिया पूरा कच्चा-चिट्ठा

Gary Kirsten : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद अब हेड कोच गैरी कर्स्टन के बयान से साफ हो गया है कि इस टीम में कुछ भी ठीक नहीं है...

Updated on: 18 Jun 2024, 07:30 AM

नई दिल्ली:

Gary Kirsten : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद क्रिकेट के गलियारों में इस टीम की काफी आलोचना हो रही है. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाक टीम सुपर-8 में बिना पहुंचे ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. उसने ऐसे-ऐसे मैच हारे, जो वह आसानी से जीत सकती थी. टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद पाकिस्तान के हेड कोच गैरी कर्स्टन का एक बयान इस वक्त काफी चर्चा में है, जिसमें उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया है कि पाकिस्तान की टीम में यूनिटी है ही नहीं.

गैरी कर्स्टन ने किया खुलासा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले साउथ अफ्रीका के दिग्गज गैरी कर्स्टन को अपना हेड कोच नियुक्त किया था, ताकि टीम को मदद मिल सके. लेकिन, वर्ल्ड कप के खराब प्रदर्शन पर अब खुद हेड कोच ने भी पाकिस्तान टीम पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने पाकिस्तान टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद कहा, ''पाकिस्तान की टीम में बिलकुल यूनिटी नहीं है. वो इसे टीम कहते हैं, लेकिन ये टीम नहीं है. वे एक-दूसरे को सपोर्ट तक नहीं करते हैं, सभी अलग-अलग बाएं और दाएं बटे हुए हैं, मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन ऐसा कभी नहीं देखा.''

सुधार करने वाले खिलाड़ियों को ही मिलेगी टीम में जगह

गैरी कर्स्टन यहीं नहीं रुके और उन्होंने टीम की कई कमियों के बारे में बताया है. रिपोर्ट्स के हवाले से बताया गया है कि कर्स्टन ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों का फिटनेस लेवल बढ़िया नहीं है. वहीं पाक टीम की स्किल्स भी अन्य टीमों के मुकाबले बहुत कमजोर है. साथ ही बताया जा रहा है कि उन्होंने ये भी कहा है कि कोई नहीं जानता कि कब कौन सा शॉट खेलना है'. इस स्थिति में उन्होंने पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को चेतावनी देते हुए कहा, "इन क्षेत्रों में सुधार करने वाले खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगाय वरना, उन्हें बाहर कर दिया जाएगा."

बताते चलें, टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम को पहले अमेरिका ने सुपर ओवर में हराया और फिर भारत के दिए 120 रन को भी ये टीम चेज नहीं कर पाई. इतने खराब प्रदर्शन के बाद लगातार 2 मैच जीतने के बाद भी बाबर आजम की कप्तानी वाली पाक टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई.

ये भी पढ़ें : Saurabh Netravalkar : सौरभ नेत्रावलकर के लिए मेगा ऑक्शन में छिड़ेगी बिडिंग वॉर, अपने लोकल बॉय को हर हाल में खरीदेगी ये फ्रेंचाइजी!