logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AFG Dream11 Prediction: भारत-अफगानिस्तान मैच में ये हो सकती है बेस्ट ड्रीम11 टीम, इन्हें बनाए कप्तान

India vs Afghanistan Dream11 Prediction : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में 20 जून को भारत औप अफगानिस्तान की भिड़ंत होगी. चलिए जानते हैं कि IND vs AFG मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

Updated on: 20 Jun 2024, 03:10 PM

नई दिल्ली:

India vs Afghanistan Dream11 Prediction, Super 8 : भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 का मुकाबला आज (20 जून) खेला जाएगा. दोनों टीमें बारबाडोस केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ग्रुप स्टेज में अपने 3 मैच जीतकर सुपर-8 के लिए क्वलीफाई किया था. इस वक्त टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है. ऐसे में वह अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाना चाहेगी. वहीं अफगानिस्तान की टीम ने भी ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया था. चलिए जानते हैं कि IND vs AFG मैच के मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपने बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

कैसी होगी बारबाडोस की पिच? (IND vs AFG Pitch Report)

बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को मदद मिलती है. इस मैदान की पिच से गेंदबाजों को उछाल मिलता है और साथ स्विंग भी होती है. इसके अलावा यहां की पिच से स्पिनरों को भी काफी मदद मिलती है. वहीं, यहां पहली पारी में बैटिंग करने वाली टीम को ज्यादा फायदा होता है. ऐसे में टॉस यहां अहम भूमिका निभाएगा.

भारत और अफगानिस्तान की ड्रीम11 प्रैडिक्शन (IND vs AFG Dream11 Prediction)

कप्तान - रोहित शर्मा

उपकप्तान -राशिद खान

विकेटकीपर - ऋषभ पंत,रहमानुल्लाह गुरबाज

बल्लेबाज - विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, अजमतुल्लाह उमरजई

ऑलराउंडर - हार्दिक पंड्या

गेंदबाज- नूर अहमद, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव

भारत और अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग11

भारत की संभावित प्लेइंग11 : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग11:  रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, गुलबदीन नईब, नजीबुल्लाह जादरान करीम जनत, राशिद खान, मोहम्मद नबी, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी.

भारत बनाम अफगानिस्तान हेड टू हेड आंकड़े (IND vs AFG Head to Head)

भारत और अफगानिस्तान के बीच अबतक 8 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. यानी भारत एक बार भी अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं हारा है. अगर यही सिलसिला जारी रहा तो टीम इंडिया सुपर 8 में अपना पहला मैच आसानी से जीत जाएगी.