Advertisment

IND vs AFG : सूर्या की शानदार फिफ्टी, राशिद का भी जलवा, भारत ने अफगानिस्तान को दिया 182 रनों का लक्ष्य

IND vs AFG : अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में सूर्याकुमार यादन वे शानदार फिफ्टी जड़ी और भारत को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. वहीं राशिद खान और फजलहक फारूकी ने भी कमाल का प्रदर्शन किया.

author-image
Roshni Singh
New Update
India vs Afghanistan Live Score

India vs Afghanistan Live Score( Photo Credit : Twitter)

IND vs AFG Live Score : भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 का मुकाबला बारबाडोस केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 181 रन बनाए हैं. भारत के लिए सूर्याकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 53 रनों की पारी खेली. जबकि हार्दिक पांड्या ने 32 और कोहली ने 24 रनों का योगदान दिया. अफगानिस्तान के लिए राशिद खान और फजलहक फारूकी ने 3-3 विकेट चटकाए. जबकि नवीन उल-हक को एक सफलता मिली.

Advertisment

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. रोहित शर्मा 13 गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें फजलहक फारूकी ने अपना शिकार बनाया.इसके बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत की कुछ खास नहीं कर सके. 11 गेंद पर 20 रन बनाकर पंत राशिद खान का शिकार बने. इसके बाद 62 रन के स्कोर पर राशिद खान ने टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया. उन्होंने विराट कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाया. कोहली 24 गेंद पर 24 रन बनाकर चलते बने.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ हाथ पर काली पट्टी बांधकर क्यों उतरे भारतीय खिलाड़ी? वजह आई सामने

इसके बाद 90 रन के स्कोर पर राशिद खान ने भारत को चौथा झटका दिया. उन्होंने शिवम दुबे को अपना शिकार बनाया.दुबे 7 गेंद पर 10 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच एक अच्छी साझेदारी हो रही थी, लेकिन फिर फजलहक फारूकी ने भारत को बड़ा झटका दिया. फारूकी ने सूर्या को पवेलियन का रास्ता दिखाया. सूर्या 28 गेंदों में 53 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के निकले.

फिर हार्दिक पांड्या भी अच्छी पारी खेलकर नवीन का शिकार बने. हार्दिक 24 गेंद पर 32 रन बनाएं. वहीं आखिरी में जडेजा के 7 रन और अक्षर पटेल ने 12 रन बनाकर भारत को 181 के स्कोर पर पहुंचाया.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP LIVE India vs Afghanistan live T20 WORLD CUP 2024 ind vs afg Surya India vs Afghanistan rashid khan afghanistan vs india Rohit Sharma Suryakumr yadav ind vs afg live
Advertisment
Advertisment