logo-image
लोकसभा चुनाव

IND VS AFG Weather Report: भारत-अफगानिस्तान मैच में बारिश का साया, रद्द हुआ मैच तो किसे होगा फायदा

IND vs AFG Weather Report, Super 8 : भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर-8 का मुकाबला 20 जून को बारबाडोस केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि

Updated on: 20 Jun 2024, 03:09 PM

नई दिल्ली:

India vs Afghanistan Weather Report, Super 8 : भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 का मुकाबला आज (20 जून) बारबाडोस केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ग्रुप स्टेज में अपने 3 मैच जीतकर सुपर-8 के लिए क्वलीफाई किया था. इस वक्त टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है. ऐसे में वह अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाना चाहेगी. वहीं अफगानिस्तान की टीम ने भी ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया था और भारत को हराना चाहेगी, लेकिन इस मैच में बारिश की भी संभावना है, तो चलिए जानते हैं कि IND vs AFG मैच के दौरान मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है.

कैसा रहेगा ब्रिजटाउन का मौसम? 

भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर-8 का मुकाबला ब्रिजटाउन में खेला जाना है. एक्यूवेदर के मुताबित मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना 14 फीसदी है. यानी बारिश मैच में बाधा डाल सकती है. 20 जून को मैच के दिन ब्रिजटाउन के तापमान अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा, तो वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मैच रात 8 बजे शुरू होगा. ऐसे में खिलाड़ियों को उमस से ज्यादा परेशानी नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर आया बड़ा अपडेट, सुनकर अटक जाएगी फैंस की सांसें

भारत-अफगानिस्तान मैच में बारिश आई तो क्या होगा?

भारत और अफगानिस्तान का सुपर-8 का मुकाबला अगर बारिश की वह से रद्द होता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक मिल जाएंगे. अगर ऐसा होता है कि टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ सकती है, क्योंकि उनका दूसरा मैच बांग्लादेश और तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है. ऑस्ट्रेलिया भारत के लिए हमेशा सिरदर्द बनी है. ऐसे में टीम इंडिया अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी.

कैसी होगी बारबाडोस की पिच? (IND vs AFG Pitch Report)

बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को मदद मिलती है. इस मैदान की पिच से गेंदबाजों को उछाल मिलता है और साथ स्विंग भी होती है. इसके अलावा यहां की पिच से स्पिनरों को भी काफी मदद मिलती है. वहीं, यहां पहली पारी में बैटिंग करने वाली टीम को ज्यादा फायदा होता है. ऐसे में टॉस यहां अहम भूमिका निभाएगा.