Advertisment

IND vs AFG Pitch Report: बल्लेबाजों का होगा जलवा या गेंदबाज मारेंगे बाजी? जानें कैसी होगी बारबाडोस की पिच

India vs Afghanistan Pitch Report : भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सुपर-8 का मुकाबला 20 जून को केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि बारबाडोस की पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs AFG Pitch Report Super 8

IND vs AFG Pitch Report( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

India vs Afghanistan Pitch Report Super-8 : भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 का मुकाबला आज (20 जून) खेला जाएगा. दोनों टीमें बारबाडोस केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ग्रुप स्टेज में अपने 3 मैच जीतकर सुपर-8 के लिए क्वलीफाई किया था. इस वक्त टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है. ऐसे में वह अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाना चाहेगी. वहीं अफगानिस्तान की टीम ने भी ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया था. चलिए जानते हैं कि IND vs AFG मैच के दौरान बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल पिच का मिजाज कैसा करने वाला है. 

Advertisment

कैसी होगी बारबाडोस की पिच? (IND vs AFG Pitch Report)

बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को मदद मिलती है. इस मैदान की पिच से गेंदबाजों को उछाल मिलता है और साथ स्विंग भी होती है. इसके अलावा यहां की पिच से स्पिनरों को भी काफी मदद मिलती है. वहीं, यहां पहली पारी में बैटिंग करने वाली टीम को ज्यादा फायदा होता है.  ऐसे में टॉस यहां अहम भूमिका निभाएगा.

बारबाडोस में अबतक ऐसा रहा है रिकॉर्ड

Advertisment

केंसिंग्टन ओवल में अबतक कुल 47 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 30 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल किया है. जबकि 17 बार पीछा करने वाली टीम ने मैच जीते हैं. यहां पहली पारी का औसत स्कोर 138 रन रहा है. बता दें कि बारबाडोस के मैदान पर आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच T20 World Cup 2024 के ग्रुप स्टेज दौरान खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 201 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारत के लिए आसान नहीं सेमीफाइनल की राह, ये 3 वजह कही डूबो न दे टीम इंडिया की नैया

बारबाडोस में कभी नहीं जीता भारत 

Advertisment

बारबाडोस में भारत का रिकॉर्ड बेहद ही खराब रहा है. इस मैदान पर टीम इंडिया को कभी जीत नहीं मिली है. टीम इंडिया ने यहां अबतक सिर्फ 2 टी20 मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही हार मिली है. साल 2010 टी20 वर्ल्ड कप में भारत को इस मैदान पर वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. यानी यहां भारत को एक भी जीत नहीं मिली है. ऐसे में टीम इंडिया को यहां सावधान रहना होगा.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 ind vs afg IND vs AFG Pitch Report kensington oval pitch report India vs Afghanistan Pitch Report Barbados Pitch Report IND vs AFG Barbados Pitch Report
Advertisment
Advertisment