logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AFG: लेफ्ट आर्म बॉलर के आगे बेबस हो जाते हैं Rohit Sharma, 8वीं बार बने शिकार

Rohit Sharma: T20 World Cup 2024 के सुपर-8 मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें तेज गेंदबाज फजल हक फारुखी ने आउट किया.

Updated on: 20 Jun 2024, 10:18 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG, T20 World Cup 2024: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 का मुकाबला बारबाडोस केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे, लेकिन रोहित 8 रन पर बिल्कुल ही साधारण शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया दिए. उनके आउट होने की सबसे खास बात यह थी कि एक बार फिर लेफ्ट आर्म बॉलर के खिलाफ वह बेबस दिखे.

8वीं बार लेफ्ट आर्म बॉलर के खिलाफ आउट हुए रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में इस साल कुल 8 बार लेफ्ट आर्म बॉलर के शिकार बने हैं. इस साल हिटमैन ने लेफ्ट आर्म बॉलर के खिलाफ 19 पारियों में 98 गेंद का सामना किया और इस दौरान सिर्फ 128 रन ही बनाए हैं. इस तरह Rohit Sharma के लिए टी20 इंटरनेशनल में इस साल लेफ्ट आर्म बॉलर मुसीबत बन गए हैं. 

अफगानिस्तान के खिलाफ ऐसी रही भारत की बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. रोहित शर्मा 13 गेंद पर 8 रन बनाकर लेफ्ट आर्म बॉलर फजलहक फारूकी शिकार बने. इसके बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत की कुछ खास नहीं कर सके. 11 गेंद पर 20 रन बनाकर पंत भी आउट हो गए. उन्हें राशिद खान ने चलता किया. इसके बाद राशिद खान ने विराट कोहली भी आउट किया. कोहली 24 गेंद पर 24 रन बनाकर चलते बने.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ हाथ पर काली पट्टी बांधकर क्यों उतरे भारतीय खिलाड़ी? वजह आई सामने

शिवम दुबे 7 गेंद पर 10 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच एक अच्छी साझेदारी हो रही थी, लेकिन फिर फजलहक फारूकी ने भारत को बड़ा झटका दिया. फारूकी ने सूर्या को पवेलियन का रास्ता दिखाया. सूर्या 28 गेंदों में 53 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के निकले.

फिर हार्दिक पांड्या भी अच्छी पारी खेलकर नवीन का शिकार बने. हार्दिक 24 गेंद पर 32 रन बनाएं. वहीं आखिरी में जडेजा के 7 रन और अक्षर पटेल ने 12 रन बनाकर भारत को 181 के स्कोर पर पहुंचाया. अफगानिस्तान के लिए राशिद खान और फजलहक फारूकी ने 3-3 विकेट चटकाए. जबकि नवीन उल-हक को एक सफलता मिली.