logo-image
लोकसभा चुनाव

Video: विराट कोहली ने नवीन उल हक को दिलाई हारिस रऊफ की याद

Virat Kohli: विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में नवीन उल हक को हारिस रऊफ की याद दिला दी.

Updated on: 21 Jun 2024, 12:03 AM

नई दिल्ली :

Virat Kohli: टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में भारत ने अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. भारत की तरफ रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ही ओपनिंग के लिए आए. दोनों ही ओपनर इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके. विराट कोहली को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में तब्दिल नही कर सके. हालांकि अपनी पारी दौरान कोहली ने एक ऐसा शॉट लगाया जिसे देख टी 20 विश्व कप 2022 और हारिस रऊफ याद आ गए. इस बार गेंदबाज थे नवीन उल हक.

विराट ने नवीन को दिलाई रऊफ की याद

अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 24 गेंद पर 24 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने एकमात्र छक्का लगाया. ये छक्का उन्होंने विकेट से छोड़ा साइड हटते हुए गेंदबाज के सर के उपर से मारा. गेंदबाज थे नवीन उल हक. इस शॉट को देखकर नवीन उल हक के साथ साथ फैंस को टी 20 विश्व कप 2022 का भारत पाकिस्तान मैच याद आ गया. इस मैच की आखिरी 8 गेंदों पर भारत को जीत के लिए 28 रन चाहिए थे कोहली ने हारिस के ओवर को लगातार 2 छक्के लगाए थे. उसमें पहला छक्का वैसा ही था जैसा उन्होंने नवीन उल हक को लगाया. विराट के उस ऐतिहासिक छक्के को फिर से देख फैंस झूम उठे थे. 

भारत ने जीता मुकाबला 

टॉस जीतकर भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे. सूर्यकुमार यादव ने 53, हार्दिक पांड्या ने 32, विराट कोहली ने 24 रन बनाए थे. फजलहक फारुखी और राशिद खान ने 3-3 विकेट लिए थे. 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 134 रन पर बिखर गई और 47 रन से मैच गंवा बैठी.  भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी की और 4 ओवर में मात्र 7 रन देकर 3 विकेट लिए. अर्शदीप ने 4 ओवर में 36 रन देकर 3, कुलदीप यादव ने 2, अक्षर पटेल और जडेजा को 1-1 विकेट मिला.   

यह भी पढ़ें- IND vs AFG : टी20 वर्ल्ड कप में सूर्या का बड़ा कारनामा, फिफ्टी लगाकर की केएल राहुल की बराबरी