logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर आया बड़ा अपडेट, सुनकर अटक जाएगी फैंस की सांसें

Team India Super 8 Match: भारतीय टीम सुपर-8 में अपना तीसरा मुकाबला 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. ICC ने इस मुकाबले के लिए रिचर्ड केटलबोरो को अंपायर चुना है.

Updated on: 19 Jun 2024, 08:16 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Super 8 Match: टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहला सुपर 8 का मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 20 जून को खेलेगी. इसके बाद 22 जून को बांग्लादेश और 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच सेंटी लूसिया में खेला जाएगा. इस मुकाबले से जुड़ी एक ऐसी जानकारी सामने आई है जो कि भारतीय फैंस की टेंशन बढ़ा सकती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक ICC ने भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए रिचर्ड केटलबोरो को अंपायर चुना है. इस खबर से भारतीय फैंस चिंतित हो गए हैं.

दरअसल रिचर्ड केटलबोरो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 और वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में अंपारिंग कर चुके हैं. इन दोनों फाइनल मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. रिचर्ड अब भारत-ऑस्ट्रेलिया के सुपर 8 मुकाबले में अंपायरिंग करेंगे. ऐसे में सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है और फैंस की टेंशन बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: जहां कभी नहीं जीता भारत वहां अफगानिस्तान से सामना, टीम इंडिया को इन बातों का रखना होगा ध्यान

ODI World Cup 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया था और लगातार 5 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी. लेकिन फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. इस मुकाबले में केटलबोरो अंपायरिंग कर थे. वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से हराया था. अब T20 World Cup 2024 में Team India लगातार 3 मैच जीतकर सुपर 8 तक पहुंची है. यहां उसका तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया से है.

यह भी पढ़ें: Muttiah Muralitharan: श्रीलंका झेल रहा भयंकर गरीबी और बेरोजगारी, भारत में हजारों करोड़ का निवेश कर रहे मुथैया मुरलीधरन

सुपर-8 में भारत का शेड्यूल

20 जून- अफगानिस्तान बनाम भारत, बारबाडोस

22 जून- भारत बनाम बांग्लादेश, सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम

24 जून- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, डैरेन सैमी क्रिकेट स्टेडियम

यह भी पढ़ें: IND vs AFG Life Streaming: कब-कहां और कितने बजे से खेला जाएगा भारत-अफगानिस्तान का सुपर-8 मुकाबला, फ्री में यहां देख सकेंगे Live मैच