Advertisment

IND vs AUS: ट्रेविस हेड फिन बन रहे थे विलेन, बुमराह ने यूं निकाली हेकड़ी

Japrit Bumrah: भारत के लिए ये जीत आसान नहीं थी और टीम के लिए पिछले 2 आईसीसी फाइनल में सबसे घातक साबित हुए ट्रेविस हेड एक बार फिर विलेन बन रहे थे लेकिन बुमराह के सामने ट्रेविस का हेड फेल हो गया. 

author-image
Publive Team
New Update
Japrit Bumrah

Japrit Bumrah ( Photo Credit : Social Media )

Japrit Bumrah: टी 20 विश्व कप 2024 के बेहद अहम मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने सामने थे. सेमीफाइनल के लिए जीत दोनों टीमों को चाहिए थी लेकिन मैंच भारत के पक्ष में रहा और टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में शान से प्रवेश किया. भारत के लिए ये जीत आसान नहीं थी और टीम के लिए पिछले 2 आईसीसी फाइनल में सबसे घातक साबित हुए ट्रेविस हेड एक बार फिर विलेन बन रहे थे लेकिन बुमराह के सामने ट्रेविस का हेड फेल हो गया. 

Advertisment

बुमराह के सामने फेल हुए हेड 

ऑस्ट्रेलिया अपना विकेट लगातार खो रही थी लेकिन  ट्रेविस हेड टिके हुए थे. ऐसा लग रहा था कि वे भारत को अकेले दम वे एक बार फिर से पस्त कर देंगे. जब वे 76 रन बनाकर तेजी से अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे तभी रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी पर लगाया. 17  वें ओवर की तीसरी गेंद पर बुमराह की एक स्लोअर पर हेड रोहित शर्मा को कैच दे बैठे. हेड ने 43 गेंद पर 4 छक्के और 9 चौके लगाते हुए 76 रन बनाए. उनके आउट होते ही भारत की जीत तय हो गई.

ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट पर 181 रन बना सकी और मैच 24 रन से हार गई. गेंदबाजी में भारत के लिए अर्शदीप सर्वाधिक सफल रहे. उन्हें 3 विकेट मिले. कुलदीप यादव को 2 जबकि जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिले. अक्षर पटेल ने मिशेल मार्श का एक बेहतरीन कैच भी पकड़ा था जिसने मैच का रुख भारत की तरफ मोड़ा था.

Advertisment

भारत ने बनाए थे 205 रन

सेमीफाइनल के दृष्टिकोण से इस बेहद अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. भारत ने कप्तान रोहित शर्मा को 41 गेंदों में बनाए तूफानी 92 रनों की मदद से 5 विकेट पर 205 रन बनाए. रोहित ने अपनी पारी में 8 छक्के और 7 चौके लगाए. रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 31, शिवम दुबे ने 28 और हार्दिक पांड्या ने 27 रन की पारी खेली.विराट कोहली एक बार फिर फ्लॉप रहे.  

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, तो वरुण चक्रवर्ती को आया गुस्सा, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास!

Advertisment

Source : Sports Desk

Japrit Bumrah IND vs AUS T20 World Cup 2024 Sports News Hindi Travis Head Cricket News Hindi ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment