Advertisment

IND vs AUS : विजयरथ पर सवार टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई, 24 रन से ऑस्ट्रेलिया को हराकर लिया बदला

IND vs AUS : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. आइए आपको मैच की हाईलाइट्स के बारे में बताते हैं...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
IND vs AUS

IND vs AUS ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

IND vs AUS Result : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया कमाल का खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल में पहुंच गई है. पहले लीग स्टेज और फिर सुपर-8 में भी भारत ने अपने सारे मैच जीते और अजेय रहते हुए टॉप-4 में जगह पक्की कर ली है. सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए अहम मुकाबले में भारत ने 24 रन से जीत दर्ज की और कंगारुओं से 2023 वर्ल्ड कप फाइनल का बदला पूरा कर लिया. 

Advertisment

ट्रेविस हेड का विकेट बना मैच का टर्निंग प्वॉइंट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया, जिसे भारत ने 24 रन से अपने नाम कर लिया. इस मैच की बात करें, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 206 रनों का लक्ष्य तय किया था. जवाब में कंगारुओं ने शुरुआत तो बहुत अच्छी की, लेकिन फिर भारतीय गेंदबाजों ने वापसी कराई और भारत को अहम जीत दिलाने में मदद की. ये कहना गलत नहीं होगा कि हेड का विकेट ही इस मैच का टर्निंग प्वॉइंट भी साबित हुआ. 

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड जब तक क्रीज पर थे, तब तक ये मैच ऑस्ट्रेलिया की ओर झुकता दिख रहा था, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें 76(43)के स्कोर पर चलता कर भारत के लिए अहम विकेट चटकाया. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने काबिल-ए-तारीफ गेंदबाजी की. अर्शदीप सिंह ने 3, कुलदीप यादव ने 2 और जसप्रीत बुमराह-अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया. 

रोहित शर्मा की पारी रही अहम

सेंट लूसिया में टीम इंडिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर 205 रनों का स्कोर खड़ा किया. भारतीय पारी की बात करें, तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका विराट कोहली के रूप में लगा, जब वह जीरो पर आउट हो गए.

Advertisment

मगर, इसके बाद दूसरे विकेट के लिए रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के बीच 87 रनों की पार्टनरशिप हुई. तभी पंत 15(14) रन पर विकेट गंवा बैठे. तेजी से शतक की ओर बढ़ रहे रोहित शर्मा 12वें ओवर में मिचेल स्टार्क का शिकार हुए. जब वह 92(42) रन पर खेल रहे थे. रोहित ने एक यादगार पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 8 छक्के शामिल रहे. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 31(16), शिवम दुबे 28(22) के स्कोर पर आउट हुए. हार्दिक पांड्या 23(17) और रविंद्र जडेजा 9(5) के स्कोर पर नाबाद लौटे. 

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : हो गया तय, इस टीम के साथ सेमीफाइनल मैच खेलेगी टीम इंडिया, नोट कर लीजिए डेट और टाइम

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Virat Kohli Rohit Sharma ind-vs-aus IND vs AUS Live Score
Advertisment
Advertisment