Advertisment

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया में हुई सबसे खतरनाक बॉलर की वापसी, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक बेहद अहम मैच खेला जाने वाला है. आइए आपको बताते हैं इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में किसे मौका मिला है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ind vs aus

ind vs aus( Photo Credit : Social Media)

IND vs AUS : सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट स्टेडियम में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहम मुकाबला खेला जाने वाला है. सुपर-8 का ये मैच के नतीजे पर काफी कुछ निर्भर करता है. इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है, लेकिन इस वक्त सेंट लूसिया का मौसम बिलकुल साफ है और समय पर टॉस हुआ. जहां, कंगारू कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आइए आपको बताते हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में किन प्लेयर्स को मौका मिला है...

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग-11 में बदलाव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज एक बहुत ही अहम मैच खेला जाने वाला है. इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम ने गेंदबाजी चुनी है. नतीजन, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श ने प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव किया है. एश्टन एगर की जगह  मिचेल स्टार्क को शामिल किया गया है. जबकि भारतीय टीम बिना बदलाव के सेम अंतिम ग्यारह के साथ मैदान पर उतर रही है.

बारिश में धुला मैच तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा भारत

सेंट लूसिया का खराब मौसम भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच का मजा किरकिरा कर सकता है. यदि ये मैच बारिश में धुलता है, तो टीम इंडिया को फायदा होगा. दरअसल, सुपर-8 में टीम इंडिया ने अब तक 2 मैच खेले हैं और दोनों में ही जीत हासिल की है. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 2 मैच खेले हैं, जिसमें से एक मैच जीता है और एक में हार का सामना करना पड़ा है. इसलिए अगर ये मैच बारिश में धुलता है, तो दोनों ही टीमों को 1-1 अंक दिए जाएंगे. ऐसे में 4 अंक के साथ प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर मौजूद टीम इंडिया के पास 5 अंक हो जाएंगे और वह टॉप-4 के लिए क्वालीफाई कर लेगी.

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पास 3 अंक ही हो सकेंगे और उनके लिए कंगारुओं के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना बहुत मुश्किल हो जाएगा. क्योंकि, अगर अफगानिस्तान की टीम ने अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश को हरा दिया, तो वह 4 अंक और अच्छे रन रेट के साथ सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. 

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम : ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेजलवुड.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 aaj kisne jeeta toss team india won toss pt bowl first ind vs aus toss update cricket news in hindi sports news in hindi ind-vs-aus india vs australia today match playing 11
Advertisment